1. Home
  2. Trending News

क्या आप भी किसी रियलिटी शो में बनना चाहेंगे ऑडियंस? जानें कैसे पैसे देकर बुलाई जाती है भीड़

रियलिटी शो

Reality show: ये खबर सामने आ रही है कि रियलिटी शोज में ऑडियंस को पैसे देकर बुलाया जाता है। 500 से 1000 रुपए प्रति व्यक्ति दिए जाते हैं। इन्हें 12 घंटे तक पूरा शो एक जगह पर बैठकर देखना होता है।

हर हफ्ते सिर्फ एक दिन होती है शूटिंग, एक दिन में दो एपिसोड निपटाए जाते हैं। एक दिन में 12 घंटे की शिफ्ट लगाई जाती है। जज से लेकर ऑडियंस को 12 घंटे बिना कहीं इधर-उधर गए नॉनस्टॉप टाइम देना होता है। बीच में कुछ देर का लंच टाइम होता है। प्रोडक्शन टीम की यही कोशिश रहती है कि लंच के पहले एक एपिसोड और लंच के बाद एक एपिसोड की शूटिंग हो जाए।'

रियलिटी शो

ऑडियंस को पैसे देकर बुलाया जाता है

रियलिटी शोज की ऑडियंस को लेकर कई सारे सवाल खड़े होते हैं। क्या ये साधारण लोग होते हैं, या इन्हें पैसे देकर बुलाया जाता है। ऑडियंस को इनवाइट किया जाता है। ये साधारण लोग नहीं होते। इनका भी एक एसोसिएशन होता है। ऑडियंस में कई लोग ऐसे होते हैं, जो पिछले 10 साल से किसी न किसी शो में दर्शक बनकर पहुंचते रहते हैं। हमारे शो में करीब 70 लोग गेस्ट के तौर पर बैठे रहते हैं। ऑडियंस में बैठे रहने के लिए 500 से 1000 रुपए एक व्यक्ति को दिए जाते हैं।

 आपको यहां पढ़ने में लग रहा होगा कि ऑडियंस की जॉब बहुत अच्छी है, उन्हें पैसे भी मिल रहे हैं, साथ में सेलेब्स और टैलेटेंड कंटेस्टेंट का परफॉर्मेंस भी देखने को मिल रहा है। हालांकि इसका एक दूसरा पहलू भी है। एक जगह पर 12 घंटे बैठना अपने आप में मुश्किल टास्क होता है। उनकी एक्टिविटी कम होने लगती है और वे थकने लगते हैं। ऐसे में ऑडियंस कोऑर्डिनेटर आता है और उनसे दोबारा एक्टिव होने की अपील करता है।

 

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like