1. Home
  2. Trending News

‘आलिया भट्ट’ ने साझा की अपनी मदरहुड जर्नी: बताया कैसे मेंटल हेल्थ का रखती थीं ध्यान?

आलिया भट्ट

Aliya bhat: आलिया भट्ट ने मां बनने के बाद थेरेपी ली थी। इस बात का खुलासा उन्होंने वोग को दिए एक इंटरव्यू में किया था। आलिया ने अपनी मदरहुड जर्नी के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा, 'मैं मेंटल हेल्थ का बहुत ध्यान रखती हूं। मैं हर हफ्ते थेरेपी के लिए जाती हूं। इससे मुझे ये समझने में मदद मिलती है कि कोई समस्या ऐसी नहीं कि जिसका हल न निकाला जा सके।'

आलिया भट्ट

आलिया ने आगे कहा कि नवंबर 2022 में बेटी राहा को जन्म देने के बाद वो रेगुलर थेरेपी सेशन लेती थीं, ताकि नई मां के तौर पर सामने आने वाली नई चुनौतियों का सामना करना सीख सकें, क्योंकि मदरहुड हमेशा सीखने वाली प्रोसेस है।

आलिया को भी होता था मॉम गिल्ट

आलिया ने ये भी खुलासा किया कि अन्य महिलाओं की तरह उन्हें भी मां बनने के बाद मॉम गिल्ट फेस करना पड़ा था। उन्हें हमेशा लगता था कि लोग उनके बारे में क्या सोचेंगे। क्या वो ठीक से सब कुछ मैनेज कर पा रही हैं या नहीं। इन्हीं सब सवालों के जवाब के लिए उन्हें थेरेपी लेनी पड़ी थी।

आलिया ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'जब मैंने थेरेपी लेनी शुरू की तो ये मेरे लिए हाइजीन की तरह थी। जिस तरह मैं अपने शरीर का ख्याल रखती हूं, जिम जाती हूं, उसी तरह मुझे अपने मन का भी ख्याल रखना चाहिए।'

आलिया भट्ट

2022 था आलिया के लिए बेहद खास

​​​​​​​आलिया और रणबीर कपूर ने सालों तक डेट करने के बाद 14 अप्रैल, 2022 को शादी कर ली थी। शादी के दो महीने बाद ही आलिया ने मां बनने की अनाउंसमेंट की थी। फिर उसी साल नवंबर में, आलिया ने बेटी राहा को जन्म दिया। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को दी थी।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like