1. Home
  2. home

IAS Tina Dabi Marksheet Viral: IAS टीना डाबी की मार्कशीट हुई वायरल, मार्क्स देखकर आप भी बताएंगे स्मार्ट

ias tina dabi

       IAS Tina Dabi Marksheet Viral: IAS टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहती है. इंस्टाग्राम हो या फेसबुक टीना डाबी के चाहने वालों की कमी नहीं है. अक्सर लोग टीना डाबी के बारे में कुछ न कुछ सर्च करते रहते हैं. सोशल मीडिया पर टीना डाबी की फैन फॉलोइंग काफी है. 

इंस्टाग्राम पर उनके 1.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं. वह आए दिन सोशल मीडिया पर नए नए पोस्ट साझा करती रहती हैं. उनके एक फोटो को वायरल होने में मात्र कुछ ही मिनट लगते हैं. यही कारण है कि अब टीना डाबी की कक्षा 12वीं की मार्कशीट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है और लोग इसपर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं.

कौन हैं टीना डाबी (Who is Tina Dabi)

टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था. वे बचपन से ही पढ़ने में तेज तर्रार रही हैं. वह यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर रही हैं जिन्हें ऑल इंडिया पहला रैंक हासिला हुआ था. साथ ही वह 12वीं कक्षा में सीबीएसई टॉपर भी रही हैं तथा ग्रेजुएशन में लेडी श्रीराम कॉलेज में भी टॉप किया था.

100 में मिले 100 अंक

उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से की थी. कक्षा 12वीं में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (Tina Dabi 12th Marksheet) में टीना डाबी ने पॉलिटिकल साइंस और इतिहास विषय में 100 में 100 अंक हासिल किए थे. वहीं ग्रेजुएशन की पढ़ाई से पहले ही उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी.

चर्चा में रही टीना डाबी की शादी (Tina Dabi Wedding)

टीना डाबी आए दिन किसी न किसी कारणों से सुर्खियों में बनी रहती हैं. वर्तमान में टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर में अपना पद संभाल रही हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी ने 7 अप्रैल 2018 को अपने बैचमेट व सेकेंड टॉपर अतहर आमिर खान से शादी की लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक चल नहीं सकी और 10 अगस्त 2021 को टीना डाबी ने अतहर आमिर से तलाक ले लिया. इसके बाद टीना ने बीते कुछ महीन पहले IAS अधिकारी प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) से दूसरी शादी कर ली जो कि खूब सुर्खियों में बनी हुई थी.

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like