1. Home
  2. home

IAS Srushti Deshmukh: आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख की मार्कशीट हो रही वायरल! जानिए कितने आए थे 12वीं में नंबर

ias srushti deshmukh

                IAS Srushti Deshmukh: आईएएस अफसरों की मोटिवेशनल स्टोरीज दिखा सकती हैं कि कैसे दृढ़ता और कड़ी मेहनत हमेशा रंग लाती है. IAS सृष्टि जयंत देशमुख की मार्कशीट हाल ही में वायरल हुई थी. सृष्टि अक्सर सोशल मीडिया के जरिए यूपीएससी की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स को सलाह देती हैं. उन्होंने कहा, "सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए सही स्ट्रेटजी अपनाना बहुत जरूरी है."

अगर तैयारी सही तरीके से की जाए तो सृष्टि के मुताबिक आईएएस की परीक्षा पास करना इतना भी मुश्किल नहीं है. सृष्टि का दावा है कि अकादमिक एक्टिविटी के लिए उनकी हमेशा एक स्ट्रॉन्ग प्रेफरेंस रही है. उन्होंने सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा में 93.2 प्रतिशत और कक्षा 10 की परीक्षा में 10 सीजीपीए हासिल किया था. 

आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी की परीक्षा पहले ही प्रयास में पास कर ली थी. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके दो मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. सृष्टि सोशल मीडिया में एक्टिव रहती हैं और अपने निजी और सार्वजनिक जीवन के पलों को शेयर करती रहती हैं.

2018 की यूपीएससी परीक्षा में सृष्टि देशमुख ने 5वीं रैंक हासिल की थी. वह फीमेल कैंडिडेट्स में टॉप पर  रही थीं. सबसे जरूरी फेक्ट यह है कि उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी तब शुरू की थी जब वह इंजीनियरिंग की स्टूडेंट थीं.

IAS Srushti Deshmukh: सृष्टि जयंत देशमुख की मार्कशीट हो रही वायरल! जानिए कितने आए थे 12वीं में नंबर3

सृष्टि देशमुख का जन्म 28 मार्च 1996 को भोपाल में हुआ था. उन्होंने भोपाल के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के लिए चुना. वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देती हैं. यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करते समय अपना ध्यान काम पर रखना जरूरी है. उन्होंने फैसला लिया था कि यह उनका पहला और आखिरी अटेंप्ट होगा. 

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like