1. Home
  2. Haryana News

कांग्रेस में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री के भतीजे सृजन सिंह: प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व CM की मौजूदगी में थामेंगे दामन

Srijan singh

Srijan singh: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के भतीजे और रेवाड़ी से पूर्व विधायक रघु यादव के बेटे सृजन यादव सोमवार को हरियाणा कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। सृजन यादव चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। कुछ देर बाद वे प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।

Srijan singh

सृजन यादव ने दिसंबर 2019 में भाजपा ज्वाइन की थी। वे इससे पहले विदेश में पढ़ाई कर रहे थे। उनके पिता रघु यादव रेवाड़ी विधानसभा सीट से एक बार विधायक रह चुके हैं। रघु यादव ने रेवाड़ी सीट से कई बार MLA और महेंद्रगढ़ सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा। रघु यादव की खुद की अपनी एक अलग पहचान है। उन्हें अहीरवाल में जलयुद्ध नायक के तौर पर जाना जाता है। हालांकि स्वास्थ्य कारणों के चलते फिलहाल रघु यादव सक्रिय राजनीति से दूर है। उनके भाई भूपेंद्र यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के करीबी है। फिलहाल भूपेंद्र यादव केंद्र सरकार में मंत्री भी है।

भाजपा अध्यक्ष बोले-कोई फर्क नहीं पड़ेगा

दूसरी तरफ भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह चौहान ने पूर्व विधायक रघु यादव के बेटे सृजन यादव के भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि सृजन यादव भाजपा नेता नहीं है। उन्हें भाजपा नेता न कहें। भाजपा को सृजन के कांग्रेस में जाने से कोई नुकसान नहीं है। दरअसल, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिले में एक समय रघु यादव की अपनी खुद की एक अलग पहचान रही है।

Srijan singh

भले ही वह 1989 में रेवाड़ी सीट से इस्तीफा देकर दोबारा कई बार चुनाव लड़े और उन्हें जीत नहीं मिल पाई। लेकिन उनके पुराने समर्थकों की अच्छी खासी संख्या इलाके में है। सृजन यादव अपने पिता की राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like