1. Home
  2. Haryana News

बेरोजगारी की शादी में जुलूल जुलूल आना...हरियाणा में वायरल शादी का अजीबोगरीब कार्ड

Berojgari card:

Berojgari card: शादियों का मौसम चल रहा है ऐसे में सोशल मीडिया पर शादी का एक कार्ड वायरल हो रहा है। कार्ड में बेरोजगार की CET (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) ग्रुप C भर्ती से शादी तय होने की बात बताई गई है। साथ ही इस शादी में आने का इनविटेशन राज्य की पूरी जनता को दिया गया है।

करनाल रखा शादी का स्थान

कार्ड को बाकायदा पूरी शादी के कार्यक्रमों के साथ व्यवस्थित किया गया है। इसमें शादी का स्थान करनाल का पुराना बस अड्‌डा है। इसके मांगलिक कार्यक्रमों में बेरोजगार मिलन समारोह, बारात प्रस्थान, बेरोजगारों का सड़कों पर रोष और फेरे होंगे। शादी दर्शनाभिलाषी समस्त हरियाणा की जनता और विनीत राज्य के सभी बेरोजगार बनाए गए हैं।

Berojgari card:

कार्ड में लिखी गई ये बातें

इस कार्ड को महम के निवासी दीपक फोगाट ने अपने X हैंडल से पोस्ट किया है। कार्ड के शुरुआत में व्यंग्यात्मक अंदाज में लिखा है कि हरियाणा सरकार के असीम निकम्मेपन की वजह से श्रीमती गृहिणी देवी और किसान सिंह अपने सुपुत्र चि. बेरोजगार संग आयु. ग्रुप C भर्ती के शुभ विवाह के कार्यक्रम में सभी को आमंत्रित करते हैं। मांगलिक कार्यक्रम 20 अप्रैल को शुरू होंगे। सुबह 11 बजे बेरोजगार मिलन समारोह, दोपहर 12 बजे बारात प्रस्थान, भर्ती पूरी होने तक बेरोजगारों का सड़कों पर रोष और फेरे होंगे।

शादी में जलूल-जलूल आना

कार्ड में शादी में आने का अनुरोध अक्सर बच्चों से करवाते हैं। लेकिन, बेरोजगारी को लेकर तंज कसा जा रहा है, इसलिए इसमें शादी में आने का अनुरोध उम्र-दराज कुंवारे बेरोजगारों ने किया है। इसमें लिखा है, 'अब न कोई बात सुनेंगे न सुनेंगे कोई बहाना, कुंवारे बेरोजगारों की बारात में सबको जलूल-जलून आना।'

शनिवार से शुरू होने वाले इस अनोखे शादी समारोह के सभी कार्यक्रम सेट हैं। इसके माध्यम से राज्य के युवा सरकार के खिलाफ नए तरीके से अपना रोष प्रकट कर रहे हैं। कुछ तरह की बारात हाल ही में जींद में युवाओं ने निकाली थी। हरियाणा में बेरोजगार युवक-युवतियों ने निकाली बारात: ढोल पर नाचे; बोले- नौकरी नहीं मिली इसलिए दुल्हन भाग गई, दूल्हे का सेहरा भाजपा कार्यालय में सौंपा

हरियाणा के जींद में शनिवार को प्रदेश भर से इकट्‌ठा हुए बेरोजगार युवाओं ने अनोखे ढंग से सरकार के खिलाफ रोष जताया। उन्होंने बैंड-बाजे के साथ बारात निकाली। इसमें रोष प्रकट करते हुए नाचे-गाए और अपनी बात भी रखी। अंत में शहर के भाजपा कार्यालय पहुंचकर नेता को अपना मांग पत्र और बारात में दूल्हा बने युवा ने अपना सेहरा सौंपा।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like