1. Home
  2. Haryana News

सोनीपत: भाऊ गैंग के 2 शूटरों का एनकाउंटर, कई वारदातों में थे शामिल, एक पर 50 हजार का इनाम

 Encounter:

 Encounter: बदमाशों का खात्मा करने में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बीती रात पुलिस ने भाऊ गैंग के 2 शूटरों का एनकाउंटर किया।

फिल्मी स्टाइल में चली गोलियां

बहालगढ़ क्षेत्र में खेवड़ा गांव के पास लूटपाट की फिराक में छिपे बदमाशों को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने घेरा तो पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। इसमें भाऊ गैंग के दो शार्प शूटरों को गोलियां लगी हैं। दोनों को सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनको पीजीआई रेफर कर दिया।

 Encounter:

एक बदमाश पर 50 हजार रुपए का इनाम

दोनों बदमाश गोहाना में मातूराम हलवाई की शॉप पर एक करोड़ रुपए की फिरौती के लिए की गई फायरिंग में शामिल बताए जा रहे हैं। इन पर पहले भी हत्या व अन्य धाराओं में केस दर्ज हैं। पुलिस इनकी क्राइम हिस्ट्री खंगाल रही है। थाना बहालगढ़ में इनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बदमाशों की पहचान हिसार के नारनौंद क्षेत्र के गांव डाटा निवासी प्रवीण उर्फ पहलवान और नारनौंद की गौतम कॉलोनी निवासी हिमांशु के तौर पर हुई है। प्रवीण पर 50 हजार रुपए का इनाम था।

 Encounter:

लूट की फिराक में थे बदमाश

जानकारी के अनुसार सोनीपत STF की टीम शुक्रवार रात को गश्त के दौरान सूचना मिली कि गांव खेवड़ा के पास NH 334 B के पास सुनसान इलाके में दो बदमाश वहां से गुजर रहे लोगों को लूटने की फिराक में हैं। एसटीएफ डीएसपी इंडीवर व इंस्पेक्टर योगेंद्र दहिया ने इस पर टीम गठित की और मौके पर रेड की। पुलिस का कहना है कि STF टीम मौके पर पहुंची तो बदमाशों ने गोलियां चला दी।

बदमाशों के पास से 2 तमंचे, 6 कारतूस बरामद

इस पर STF के जवानों ने भी बचाव में फायर किए। इसमें भाग रहे बदमाशों के पांवों में गोलियां लगी। इसके बाद टीम ने उनको गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ लिया और पुलिस की गाड़ी में सोनीपत अस्पताल पहुंचाया। बदमाशों ने अपने नाम प्रवीण उर्फ पहलवान निवासी गांव डाटा और हिमांशु निवासी नारनौंद बताए। ये हिमांशु भाऊ गैंग के शार्प शूटर हैं। दोनों से 2 तमंचे व 6 कारतूस बरामद किए गए हैं। एनकाउंटर के दौरान यहां करीब आधा दर्जन गोलियां चली हैं।

मातूराम हलवाई से मांगी थी एक करोड़ फिरौती

सोनीपत में गोहाना के फेमर हलवाई मातूराम की दुकान पर 21 जनवरी को ताबड़तोड़ गोलियां चला कर भाऊ गैंग के नाम से 1 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस का कहना है कि एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार दोनों बदमाशों प्रवीण उर्फ डाटा और हिमांशु इस वारदात में शामिल रहे हैं। दुकान में बदमाशों ने 42 राउंड गोलियां चलाई थी। मातूराम हलवाई केस में बदमाशों व पुलिस के बीच यह दूसरा एनकाउंटर है।

हिसार में शराब ठेकेदार की हत्या में शामिल

बीती रात को पुलिस ने जिन दो बदमाशों प्रवीन उर्फ डाटा व हिमांशू को गिरफ्तार किया है, उन पर पहले ही आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। प्रवीण की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम था। पता चला है कि हिसार के गांव खरड़ अलीपुर में 1 दिसंबर, 2023 की शाम शराब कारोबारी विकास की गोलियां मार कर हत्या की गई थी। इसमें प्रवीण व हिमांशु का नाम आया था। इसके साथ ही प्रवीण सिरसा में हत्या के प्रयास के केस में शामिल है। पुलिस व STF की टीम 2 महीने से इनकी टोह में थी।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like