1. Home
  2. Haryana News

सतपाल सांगवान BJP में होंगे शामिल: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की सरकार में रह चुके हैं सहकारिता मंत्री

SATPAL SangwAN

Satpal sangwan: हरियाणा की राजनीति का लंबा अनुभव रखने वाले पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान अब भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने खुद सोनीपत में पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर की मौजूदगी में भाजपा जॉइन करने की बात कही है। करीब 6 माह पहले शक्ति प्रदर्शन कर हजारों की भीड़ जुटाकर सतपाल सांगवान ने विधानसभा चुनाव में अपने परिवार के किसी सदस्य को राजनीति में उतारने का फैसला लेने के संकेत दिए थे।

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल को अपना राजनीतिक गुरू मानते हैं और वे उनके करीबी भी रहे हैं। 1996 में हरियाणा विकास पार्टी की टिकट पर पहली बार चरखी दादरी के विधायक बने थे और बाद में भी कई चुनाव लड़े। 2009 में वे हरियाणा जनहित पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते और विधायक बने। पहला चुनाव लड़ने से वह BSNL में एसडीओ के पद पर थे, लेकिन वीआरएस लेने के बाद राजनीति में आए।

भूपेंद्र हुड्‌डा सरकार में रह चुके सहकारिता मंत्री

राजनीतिक दृष्टिकोण से सांगवान का लंबा चौड़ा सफर रहा है। विधायक बनकर सांगवान भूपेंद्र हुड्‌डा सरकार में सहकारिता मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। वहीं 2019 के चुनाव में कांग्रेस की टिकट कटने पर जजपा में शामिल हो गए थे और विधानसभा का चुनाव लड़ा।

किसान आंदोलन में जजपा से हो गए थे दूर

किसान आंदोलन के दौरान सांगवान ने जजपा से दूरी बना ली थी और उसके बाद कभी भी जजपा के किसी भी प्रोग्राम में उन्होंने शिरकत नहीं की थी। बाद में बीते नवंबर महीने में औपचारिक तौर पर उन्होंने जजपा को अलविदा कह दिया था।

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने 19 नवंबर को हजारों कार्यकर्ताओं के बीच रायशुमारी कर राजनीतिक फैसला लेने की बात कही थी। पिछले करीब 6 माह से लगातार हलके के गांवों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में समर्थकों से रायशुमारी करते हुए भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।

पिछले महीने सावित्री जिंदल ने BJP जॉइन की थी

देश की सबसे अमीर महिला व पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने बीती 28 मार्च को भाजपा जॉइन की थी। उन्हें सीएम नायब सैनी ने पार्टी का पटका पहनाया। सावित्री के साथ पूर्व मेयर शकुंतला राजलीवाला, सीमा जिंदल, जगदीश जिंदल, पूर्व जिला अध्यक्ष वेद रावल समेत कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल हुए।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like