1. Home
  2. Haryana News

रोहतक की बेटी डॉ. प्रगति वर्मा ने UPSC में हासिल किया 355वां रैंक: घर से ही की थी तैयारी

Upsc

Upsc: देश की सबसे मुश्किल परीक्षा यूपीएससी में हरियाणा की बेटी ने कमाल किया है। रोहतक की HCS बेटी एवं कुरुक्षेत्र की बहु डॉ. प्रगति वर्मा ने UPSC में 355वां रैंक हासिल किया है। जो फिलहाल अंबाला डिविजन के कमीश्नर की ओएसडी के पद पर कार्यरत हैं।

यूपीएससी में मिला 740वां रैंक

साल 2023 में उन्होंन एचसीएस में शानदार प्रदर्शन की बदौलत द्वितीय स्थान हासिल किया था। वहीं पिछले वर्ष उन्होंने UPSC की परीक्षा भी दी थी। जिसमें उन्हें 740वां रैंक मिला। लेकिन IAS कैडर नहीं मिला, इसलिए उन्होंने दोबारा से प्रयास करने का मन बनाया।

Upsc

दिल्ली एम्स में इंटर्नशिप, फिर प्राइवेट रेडियोलॉजी कंसल्टेंट की जॉब

डॉ. प्रगति वर्मा ने बताया कि उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई महम से की। वहीं एमबीबीएस की पढ़ाई रोहतक पीजीआई से पास की। इसके बाद रेडियोलॉजी से पीजी पीजीआई चंडीगढ़ से की। इसके बाद उन्होंने एम्स दिल्ली में इंटर्नशिप की और फिर प्राइवेट रेडियोलॉजी कंसल्टेंट की जॉब की।

2019 में हुई थी शादी

डॉ. प्रगति वर्मा ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2019 में कुरुक्षेत्र निवासी डॉ. अतुल वर्मा से शादी की थी। वहीं उनका एक करीब 3 साल का बेटा है। उन्होंने करीब 2 साल पहले ही यूपीएससी की परीक्षा के लिए तैयारी आरंभ की थी। उन्होंने बताया कि यूपीएससी की तैयारी घर पर ही रहकर की, कहीं कोचिंग लेने नहीं गई। साथ ही जब वे यूपीएससी की तैयारी करती तो उनके बेटे को उनकी सास रिटायर्ड प्रिंसिपल कमलेश वर्मा संभालती थी। वहीं उनके ससुर रिटायर्ड आईएएस एवं स्टेट पुलिस कंप्लेंट एथॉरिटी के सदस्य रमेश चंद्र वर्मा ने भी यूपीएससी के लिए प्रोत्साहित किया।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like