1. Home
  2. Haryana News

रोहतक: आपकी प्रॉपर्टी आपके पास ही रहेगी सुरक्षित, ऐसे ऑनलाइन करें प्रमाणित

rohtak property

Rohtak property: रोहतक में संपत्ति से जुड़ी सभी जानकारी ऑनलाइन हो चुकी है। इससे फायदा ये होगा की आपकी प्रॉपर्टी से जुड़ी सूचना आप तक ही सीमित रहेगी।

10 अप्रैल से लगाए जाएंगे कैंप

लोगों को अपनी संपत्ति की सूचना स्वत: प्रमाणित करनी होगी। ऐसा करने से कोई अन्य व्यक्ति आपकी प्रॉपर्टी आईडी पर अपना आवेदन नहीं कर सकेगा और न ही प्रॉपर्टी आईडी के संबंध में सूचना प्राप्त कर सकता है। इसके लिए रोहतक में आज से 10 अप्रैल तक कैंप लगाए जाएंगे।

नगर निगम के कर्मचारियों की लगाई गई ड्यूटी

रोहतक नगर निगम के आयुक्त अजय कुमार ने बताया कि नगर निगम के सभी वार्डों में आमजन की सुविधा व उनकी संपत्ति की सूचना स्वतः प्रमाणित करवाने के लिए वार्ड अनुसार कैंपों का आयोजन किया जाएगा। इस कार्य के लिए नगर निगम के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। वे वार्डों में संपत्ति की सूचना को स्वतः प्रमाणित करवाने का कार्य करेंगे।

ऐसे करें लिंक

उन्होंने कहा कि संपत्ति की सूचना स्वतः प्रमाणित करना बिल्कुल आसान है। अपनी संपत्ति के विवरण को अपने घर से भी स्वतः प्रमाणित कर सकते है या नगर निगम रोहतक द्वारा इस कार्य के लिए लगाए जा रहे कैंपों में भी करवा सकते है। संपत्ति ​​​​​​की सूचना स्वतः प्रमाणित करने के लिए सबसे पहले संपत्तिकर का बकाया भुगतान एवं अदेय प्रमाणपत्र पोर्टल’ https://property.ulbharyana.gov.in/ पर अपने मोबाइल नंबर या ई-मेल के माध्यम से लॉगइन करें।

लॉगइन के पश्चात मोबाइल नंबर से जुड़ी हुई संपत्ति दिखाई देगी या पोर्टल पर संपत्ति आईडी के माध्यम से अपनी संपत्ति खाजे। जहां पर View Details/Self Certify दिखाई देगा। जिसको खोलने पर संपत्ति का संपत्ति विवरण, मोबाइल नम्बर, मालिक का विवरण, संपत्ति पर बकाया राशि का विवरण जैसे कि संपत्ति कर, फायर टैक्स, विकास शुल्क के साथ संपत्ति अधिकृत क्षेत्र/अनाधिकृत क्षेत्र का विवरण दिखाई देगा।

सभी विवरण पर हां या नहीं का विकल्प दिखाई देगा। यदि संपत्ति का ब्यौरा सही है तो हां निहित करने के पश्चात परिवार पहचान पत्र का विकल्प दिखाई देगा। यदि आपके पास परिवार पहचान पत्र की आईडी हो उसे भरे अन्यथा संपत्ति में रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर आपके पास ओटीपी प्राप्त होगा जिसे भरकर सूचना स्वतः प्रमाणित करें।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like