1. Home
  2. Haryana News

रोहतक: आइसक्रीम फैक्ट्री में छापामारी, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए भेजे सैंपल

आइसक्रीम फैक्ट्री

Ice cream:गर्मियों के मौसम में लोग बडे ही चाव से आइसक्रीम खाते है। लेकिन नकली आइसक्रीम आपके मुंह का स्वाद बिगाड़ सकती है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम भी अलर्ट नजर आ रही है।

आगे भी जारी रहेगी छापेमारी

रोहतक में जींद रोड स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान साफ-सफाई व खाद्य सामग्री की गुणवत्ता जांची। फैक्ट्री से आइसक्रीम के दो सैंपल लिए और जांच के लिए लैब में भेज दिए। अधिकारियों ने कहा कि आगे भी छापेमारी जारी रहेगी।

जांच के लिए लैब में भेजे सैंपल

जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी योगेश कादियान ने बताया कि उन्होंने जींद रोड स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री में छापा मारा था। इस दौरान सफाई का अभाव भी मिला। वहीं, आइसक्रीम के 2 सैंपल भी लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया है। जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आइसक्रीम फैक्ट्री के लाइसेंस की भी जांच की गई। हालांकि लाइसेंस लिया हुआ था।

बिना लाइसेंस वालों पर होगी कार्रवाई

जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी योगेश कादियान ने सभी प्रतिष्ठानों के संचालकों से आह्वान किया कि वे अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करवाएं। उन्होंने बताया कि 12 लाख सालाना से कम टर्नओवर (लेनदेन) वाले प्रतिष्ठानों का पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। वहीं, 12 लाख से अधिक टर्नओवर (लेनदेन) वाले प्रतिष्ठानों का लाइसेंस लेना जरूरी है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like