1. Home
  2. Haryana News

रेवाड़ी: गंदा पानी बना मजबूरी, शिकायत करने पर भी नहीं हुई सुनवाई, बीमारी फैलने का डर

Rewari dirty water

Rewari dirty water: चुनाव के दौरान हर पार्टी के चुनावी वादों में बिजली पानी का मुद्दा अहम होता है। लेकिन चुनाव के बाद लोगों को कैसे पानी की किल्लत या गंदे पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है ये रेवाड़ी शहर की हकीकत बयां कर रही है।

Rewari dirty water

कई दिनों से आ रहा दूषित पानी

वार्ड नंबर-11 में बुधवार सुबह जब घरों में नल से पानी आया तो वह पूरी तरह दूषित था। रेवाड़ी शहर के कुछ इलाकों में पिछले 4-5 दिनों से दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। बुधवार सुबह भी वार्ड नंबर-11 के केवल बाजार और आसपास के इलाके में लोगों के घरों में जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी जाने वाली सप्लाई में दूषित पानी पहुंचा। गंदे पानी का वीडियो बनाकर लोगों ने इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी है।

शिकायत करने पर भी नहीं हुई सुनवाई

शहर के वार्ड नंबर-11 निवासी रमेश कुमार, राजेश, हनुमान, मीना देवी ने बताया कि उनके यहां जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से आने वाली सप्लाई के जरिए जल आपूर्ति होती है। पिछले 4-5 दिनों से दूषित पानी पेयजल सप्लाई के साथ घरों में पहुंच रहा है। इसको लेकर पहले भी विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया, लेकिन कोई गौर नहीं किया गया। जिसकी वजह से बुधवार सुबह जब पानी की सप्लाई दी गई तो घरों में दूषित पानी पहुंचा।

बीमारी फैलने का खतरा

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस पानी को पीना तो दूर इससे कपड़े तक साफ नहीं किए जा सकते। पानी को देखकर लग रहा है कि ये सीवरेज युक्त पानी है। वार्ड नंबर-11 के लोगों का कहना है कि किसी जगह पाइप लाइन लीकेज हो सकती है। जिसकी वजह से घरों तक गंदा पानी पहुंच रहा है। साथ ही इस गंदे पानी की वजह से बीमारी फैलने का भी खतरा बना हुआ है। लोगों की माने तो विभाग के अधिकारियों को कई बार इसकी सूचना दी गई, लेकिन कोई सुनाई नहीं हो रही और आसपास के लोग गंदे पानी को पीने को मजबूर हैं।

जिससे बीमारियां फैलने का भी खतरा बन गया है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इसका समाधान कराया जाए। जनस्वास्थ्य विभाग के XEN विनय चौहान ने बताया कि तुरंत टीम भेजकर इसे चेक कराया जाएगा और जल्द से जल्द इसका समाधान भी करा दिया जाएगा।

 

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like