1. Home
  2. Haryana News

रेवाड़ी: बासौड़ा पूजन पर उमड़ी भक्तों की भीड़, शीतला माता मंदिर में रात से ही लगी लंबी लाइन

Rewari temple:

Rewari temple:रेवाड़ी के शीतला देवी मंदिर में रात से ही भक्तों की भीड़ देखने को मिली। बासौड़ा पूजन के लिए महिलाएं बासी पकवान लेकर माता को प्रसन्न करने के लिए पहुंची, और स्वास्थ्य रक्षा की कामना की।

आधी रात से शुरू हुई लाइन लगनी

मंदिर के बाहर लगे मेले में भी काफी भीड़ देखने को मिली। ग्रामीण अंचलों में भी बासोड़ा पूजन हर्षोल्लास एवं श्रद्धा के साथ किया गया। सोनार की सुबह से ही शहर के मोहल्ला कुतुबपुर स्थित बुद्धों माता मंदिर, गोल चक्कर सैनी स्कूल के समीप शीतला माता मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ने लगी। रात 12 बजे के बाद ही बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालुओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। महिलाओं ने मां शीतला देवी का बासी पकवानों से भोग लगाकर स्वास्थ्य रक्षा की मन्नतें मांगी।

माता को लगाया जाता है बासी पकवान का भोग

मंदिर के पुजारी रमेश के मुताबिक, होली के बाद आग ठंडी करने एवं शरीर पर निकलने वाले छोटी माता, बड़ी माता के प्रकोप से बचाव के लिए शीतला माता की पूजा की जाती है। मान्यताओं के अनुसार माता को प्रसन्न करने के लिए बासी पकवानों का भोग लगाकर प्रसाद वितरित किया जाता है। जिससे प्रसन्न होकर शीतला माता अपने भक्तों के स्वास्थ्य की रक्षा करती हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like