1. Home
  2. Haryana News

रेवाड़ी: चिरंजीव राव को राजस्थान की जिम्मेदारी, बनाए गए सह प्रभारी, राष्ट्रीय सचिव

चिरंजीव राव

Rewari chirangiv rao: रेवाड़ी विधानसभा सीट से MLA चिरंजीव राव को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने के साथ-साथ राजस्थान का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। चिरंजीव राव ने अपनी नियुक्ति पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट किया है।चिरंजीव राव

कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे हैं चिरंजीव राव

चिरंजीव राव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें जो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, उसे वो पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगे। आपको बता दें कि, चिरंजीव राव कांग्रेस के सीनियर लीडर कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे हैं। कैप्टन अजय फिलहाल कांग्रेस ओबीसी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इतना ही नहीं वह रेवाड़ी सीट से 1989 से लेकर 2014 तक लगातार 6 बार कांग्रेस के विधायक भी रहे हैं।

गुरुग्राम सीट से लड़ा था चुनाव

कैप्टन अजय ने पिछला लोकसभा चुनाव गुरुग्राम सीट से लड़ा था। हालांकि वे इस चुनाव में भाजपा नेता राव इंद्रजीत सिंह से हार गए थे। जबकि उनके बेटे ने रेवाड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्होंने राव इंद्रजीत सिंह समर्थित भाजपा प्रत्याशी सुनील मुसेपुर को हरा दिया था।

गांधी परिवार से हैं नजदीकी

कैप्टन अजय यादव का परिवार गांधी परिवार के नजदीक है। इस बारे में कई बार कैप्टन अजय सिंह यादव खुद भी बता चुके हैं। कैप्टन के पिता राव अभय सिंह भी एक बार रेवाड़ी से विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा कैप्टन अजय यादव तत्कालीन हुड्‌डा सरकार में कई अहम मंत्रालय में मंत्री पद संभाल चुके है। गांधी परिवार से नजदीकियों के चलते ही पहले कैप्टन और अब उनके बेटे चिरंजीव राव को शीर्ष नेतृत्व की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।​​

कैप्टन गुरुग्राम सीट से दावेदार

इस बार लोकसभा चुनाव में कैप्टन अजय सिंह यादव एक बार फिर से गुरुग्राम सीट पर मजबूत दावेदार हैं। हालांकि पूर्व सीएम हुड्‌डा के करीबी महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह के इस सीट पर दावेदारी जताने के बाद कैप्टन कई बार नाराज भी दिखे। यहां तक कि कैप्टन ने प्रदेश की लीडरशिप पर भी सवाल खड़े करते हुए टिकट के लिए आवेदन करने से भी साफ इंकार कर दिया था। लेकिन बाद में कैप्टन ने टिकट के लिए आवेदन किया और अब इस सीट पर वो ही सबसे मजबूत दावेदार नजर आ रहे हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like