1. Home
  2. Haryana News

पानीपत: हैलो मैं पंडित जी बोल रहा हूं...पहचाना क्या? जानें फिर कैसे हुई 65 हजार रुपए की ठगी ?

Panipat cyber thag

Panipat cyber thag: अगर आपके पास भी फोन पर पैसों के लेन देन से संबंधित कोई फोन आता है तो थोड़ा सावधान जरुर हो जाए। पानीपत जिले के गांव कुराना में एक व्यक्ति को साइबर ठगों ने अपना निशाना बनाया और घर बैठे बैठे व्यक्ति से 65 हजार रुपए की ठगी की।

पंडित जी बताकर की ठगी

ठगों ने खुद को पंडित जी बताया। कहा कि उसने गलती से उसके खाते में 50 हजार रुपए भेज दिए। वह वापस कर दे। इसके बाद गूगल पे नंबर दिया। बातों में उलझा कर उसके खाते से 65 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए। इसके बाद उससे संपर्क तोड़ दिया। खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर व्यक्ति ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

Panipat cyber thag

गलती से 50 हजार रुपए ट्रांसफर करने की बात कही

साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में जयसिंह ने बताया कि वह गांव कुराना, मतलौडा का रहने वाला है। 26 जनवरी को उसके फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि मैं पंडित जी बोल रहा हूं, पहचाना क्या ? इसके बाद उसने खुद को पहचानने पर खूब जोर डाला। लगातार बातचीत के बाद उसने अपने झांसे में ले लिया। बातचीत के बीच में उसने कहा कि उसने गलती से 50 हजार रुपए उसके खाते में भेज दिए हैं। कृपया वह उसे रुपए वापस कर दे। इसके बाद उसने गूगल पे नंबर बताया। जिस पर उक्त दिन उसी समय ही क्रमशः 10 हजार, 35 हजार व 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसके खाते से ट्रांसफर लिमिट बंद हो गई। रुपए भेजने के बाद खाता चेक किया तो पता लगा कि उसके पास कोई पैसा नहीं आया है। फिर जयसिंह ने कई बार उसे कॉल की, लेकिन उसने कोई जबाब नहीं दिया।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like