1. Home
  2. Haryana News

महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे पर गरमाई राजनीति: PM मोदी ने जताया शोक, विपक्ष ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

  महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे

school bus accident: महेंद्रगढ़ में ईद के दिन हुए स्कूल बस हादसे पर तमाम पक्ष और विपक्षी दलों ने गहरा दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के सीएम नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पूर्व CM और CLP लीडर भूपेंद्र हुड्‌डा, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, कुमारी सैलजा, इनेलो नेता अभय चौटाला ने दुख प्रकट करते हुए परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं।

पीएम ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा-हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपने बच्चों को खोया है। इसके साथ ही मैं सभी घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है।

  महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे

प्रशासन ने पहुंचाई सहायता

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस का दुर्घटनाग्रस्त होना बेहद दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनों के साथ है। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। स्थानीय प्रशासन के द्वारा घायल बच्चों को सहायता पहुंचाई जा रही है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

हरियाणा सीएम ने किया शोक जाहिर

हरियाणा के CM नायब सैनी कहा-महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से आहत हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने मासूम बच्चे खोए हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों की सहायता के लिए मुस्तैद है। सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, ये ड्राईवर की लापरवाही से हुआ इतना पता चला है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि ये 50 बच्चे जा कहां रहे थे, क्योंकि आज तो ईद की छुट्‌टी है। चाहे न्यायायिक जांच करानी पड़े, पूरे हादसे की बारीकी से जांच होनी चाहिए। इस दुखद हादसे में जान गंवाने वाले और घायल बच्चों के परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं है। हम हर संभव मदद के लिए तैयार हैं।

दुष्यंत चौटाला बोले-हाई लेवल जांच कमेटी बने

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा-महेंद्रगढ़ में जो हादसा हुआ वो चिंता का विषय है। ईद की छुट्‌टी के दिन स्कूल का संचालक होना बड़ी लापरवाही है। हम सरकार से मांग करते हैं कि शिक्षा विभाग के एसीएस के नेतृत्व में तुरंत हाई लेवल कमेटी बने और इस हादसे के हर पॉइंट की बारीकी से जांच होनी चाहिए। ट्रांसपोर्टर डिपार्टमेंट को भी जांच करनी चाहिए कि क्या ये स्कूल नियमों की पालना कर रही थी। अंतिम पॉइंट तक जांच की जानी चाहिए। हमारी पार्टी इस हादसे के शिकार हुए परिवारों के हर संभव साथ हैं।

पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने दुख जताया

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि, कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। जिसमें कुछ बच्चों की असामयिक मृत्यु होने और कुछ के घायल होने की सूचना है। मैं सभी शोकसंतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

सुरजेवाला ने मुआवजे की मांग उठाई

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, बच्चों की हादसे मौत की खबर हृदय विदारक है। परमात्मा परिवारजनों को ये दुःख सहने की क्षमता दे और दिवंगत को अपने चरणों में स्थान दें। चोटिल छात्रों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हुए सरकार से आग्रह करता हूं कि दिवंगत के परिवारों को ₹10 लाख प्रति परिवार व चौटिल छात्रों को ₹1 लाख का मुआवज़ा दें। स्कूल बसों की सुरक्षा को भी रिव्यू करें।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like