1. Home
  2. Haryana News

हरियाणा लोकसभा कांग्रेस उम्मीदवारों का लंबा इंतजार: दिल्ली में लटकी टिकट, जारी मंथन

haryana congrss

Haryana congress: हरियाणा कांग्रेस सब कमेटी की रिपोर्ट से एक बार फिर उम्मीदवारों की लिस्ट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी ने होल्ड कर दी है। सब कमेटी की रिपोर्ट में 2 जिलों में 3 नए नाम जोड़े गए हैं। सोनीपत से पदम सिंह दहिया, रिटायर्ड IAS अधिकारी चंद्र प्रकाश और हिसार से पूर्व विधायक राम निवास घोड़ेला का नाम सब कमेटी ने सुझाया है।

पूर्व सीएम मनोहर लाल के खिलाफ करनाल लोकसभा सीट से पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा का नाम सुझाया गया है, इससे पहले वह अपने बेटे चाणक्य के लिए टिकट देने की वकालत कर रहे थे। इसी सीट पर सब कमेटी की रिपोर्ट में वीरेंद्र राठौर का नाम है।

सबसे बड़ा अपडेट यह है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने समधी कैप्टन अजय यादव के लिए सिफारिश कर दी है, इसलिए अब वह फिल्म अभिनेता राज बब्बर से दावेदारी में आगे निकल आए हैं।

haryana congrss

इन सीटों पर बरकरार रखी स्थिति

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि सब कमेटी ने पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह के नाम हिसार में सबसे मजबूत दावेदार माना है। वहीं सिरसा से कुमारी सैलजा, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा को लड़ाए जाने की वकालत की है। हाईकमान से इन नामों पर सहमति जताने के बाद अब ये संभावित उम्मीदवार इसी हफ्ते से चुनाव प्रचार में तेजी से जुट जाएंगे।

पिछले 15 दिनों से हरियाणा के सीनियर नेताओं की गुटबाजी के कारण पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट लटकी हुई है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी गुट एक दूसरे पर जीतने वाले उम्मीदवारों को नजर अंदाज करने का आरोप लगा रहे हैं।

इसलिए बनाई हाईकमान ने सब कमेटी

हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट को लेकर हो रहे विवाद को सुलझाने के लिए पार्टी हाईकमान ने सब कमेटी बनाई है। यह सब कमेटी हरियाणा के नेताओं से वन टू वन मुलाकात कर सभी 9 सीटों पर एक राय बनाने का काम कर रही है। हालांकि, सब कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है। अब केंद्रीय नेतृत्व को अपने स्तर पर उम्मीदवारों को लेकर फैसला लेना है।

रिपोर्ट में इन नेताओं को झटका

फिलहाल, टिकट की दौड़ में शामिल कई बड़े कांग्रेसी चेहरे सूची से बाहर हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इन चेहरों में हिसार से टिकट मांग रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, फरीदाबाद में पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल, करनाल में पूर्व स्पीकर के बेटे चाणक्य, और गुरुग्राम से फिल्म अभिनेता राज बब्बर का नाम शामिल है। अभी इन नेताओं ने उम्मीद नहीं छोड़ी है और लगातार दिल्ली हाईकमान में इनकी पैरवी हो रही है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like