1. Home
  2. Haryana News

लोकसभा चुनाव 2024: जानें कैसे 'लड़की ब्यूटीफुल' फेम फाजिलपुरिया भेदेंगे राव इंद्रजीत का सियासी किला?

फाजिलपुरिया

Fazalpuriya: हरियाणा में इस बार का लोकसभा चुनाव काफी रोमांच भरा रहने वाला है। जन नायक जनता पार्टी (JJP) ने गुरुग्राम सीट पर BJP के हेवीवेट प्रत्याशी 5 बार के सांसद राव इंद्रजीत सिंह के सामने बॉलीवुड सिंगर-रैपर राहुल फाजिलपुरिया को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है।

"मैं लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल"

बॉलीवुड में फाजिलपुरिया के नाम से पहचान रखने वाले राहुल फाजिलपुरिया 8 साल पहले फेसम हुए "मैं लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल" गाने से फेसम हुए थे। उनकी हरियाणा में अपनी अलग पहचान है। पिछले दिनों उनका नाम बिग बॉस फेमस एल्विश यादव के सांपों की तस्करी से जुड़े केस में भी सामने आया था।

फाजिलपुरिया

राहुल बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं

गुरुग्राम जिले के गांव फाजिलपुर झाड़सा निवासी राहुल का शुरुआत से ही सिंगर बनने सपना था। अपने गांव को फेमस करने के लिए ही उन्होंने अपना नाम राहुल से बदलकर फाजिलपुरिया रख लिया। राहुल बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उन्हें बचपन से ही कुछ अलग करने की चाहत थी।

राहुल की शुरुआती पढ़ाई गुरुग्राम के सेक्टर-31 के एक प्राइवेट स्कूल से हुई। यहां उन्होंने एक्स्ट्रा एक्टिविटीज पर ज्यादा फोकस किया। स्कूल के दौरान राहुल अक्सर सिंगिंग, प्ले और डांस कॉम्पिटिशन में शामिल होते थे।

दोस्तों के मजाक से लिया कुछ बनने का चैलेंज

राहुल फाजिलपुरिया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके स्कूल के लड़के हमेशा उनके आर्ट और बातचीत करने के तरीके का मजाक बनाते थे। तभी उन्होंने तय कर लिया था कि वे अपने गांव को एक दिन जरूर फेमस करेंगे। स्कूल से निकलने के बाद उन्होंने अपने गाने पर फोकस किया। राहुल फाजिलपुरिया का नाम उस वक्त सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया जब उन्होंने बॉलीवुड फिल्म कपूर एंड संस में "मैं लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल" गाना गाया। 18 मार्च 2016 को रिलीज हुई इस फिल्म के एक गाने ने ही राहुल फाजिलपुरिया को रातों रात नई पहचान दे दी। ये सॉन्ग काफी फेमस हुआ। इसके बाद राहुल को राहुल फाजिलपुरिया से कम सिर्फ फाजिलपुरिया के नाम से जाने जाना लगा।

200 से ज्यादा गाने गा चुके, आंदोलन में "किसान एंथम' भी गाया

राहुल फाजिलपुरिया के मुताबिक, साल भर की रिसर्च के बाद ये गाना तैयार हुआ था। इसके लिए उन्हें पंजाब के कई स्टूडियोज के चक्कर भी लगाने पड़े। ये गाना जब रिलीज हुआ तब इतना फेमस नहीं हुआ। लेकिन बाद में इस सॉन्ग ने उन्हें ऐसी शोहरत दिलाई कि फिर पीछे मुड़ने का मौका ही नहीं मिला।

फाजिलपुरिया करीब 200 से ज्यादा सॉन्ग कर चुके हैं। वो किसान आंदोलन के समय में भी काफी ज्यादा चर्चा में आए थे। जब उन्होंने पंजाब में नामी सिंगरों के साथ किसान एंथम सॉन्गमें अपनी आवाज के जरिए हरियाणा के किसानों की आवाज बुलंद की थी।

लग्जरी लाइफ स्टाइल के शौकीन

फाजिलपुरिया बिजनेस फैमिली से हैं, लेकिन लग्जीरियस लाइफस्टाइल पसंद करते हैं। वे स्पोर्ट्स कार के शौकिन हैं। उनके पास एक हमर और कई लग्जरी गाड़ियां हैं। एसयूवी के अलावा उनके पास हार्ले डेविडसन जैसी सुपर बाइक्स भी हैं। कुछ बॉडीगार्ड हमेशा साए की तरह बंदूक लेकर उनके साथ रहते है। वे अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल की फोटोज अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। ग्रीन कलर की उनकी हमर कार उनकी सबसे पसंदीदा कार है। अक्सर इस कार को राहुल खुद ही ड्राइव करते हुए दिखते हैं।

एल्विश के साथ जुड़ा नाम

बता दें कि पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के सदस्य सौरभ गुप्ता द्वारा पिछले साल नवंबर में दायर एक शिकायत में एल्विश यादव के खिलाफ यूपी के नोएडा में FIR दर्ज गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने संगीत वीडियो में अवैध रूप से दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल किया। इसके बाद सौरभ गुप्ता ने गुरुग्राम में भी इसी तरह की एक शिकायत दर्ज कराई। जिसमें एल्विश यादव के अलावा उसमें और राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया का भी नाम लिखा। कोर्ट के आदेश के बाद राहुल फाजिलपुरिया और एल्विश यादव के खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like