1. Home
  2. Haryana News

करनाल शुभम हत्याकांड: परिजनों का शव लेने से इनकार, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

Karnal murder

Karnal murder: करनाल में बंबरेड़ी गांव के शुभम हत्याकांड मामले में अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। ऐसे में परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस से तीसरे दिन भी शुभम का शव उठाने से साफ मना कर दिया है। परिजनों की मांग है कि मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया जाए, उसके बाद ही शुभम का शव लेंगे और दाह संस्कार करेंगे। वहीं मौके पर DSP सोनू नरवाल, DSP मनोज कुमार, DSP नायब सिंह सहित अन्य अधिकारी परिजनों को सामझाने का प्रयास कर रहे हैं।

Karnal murder

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़े हैं। परिजनों का कहना है कि पुलिस की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। सिर्फ मामला दर्ज किया है और आरोपी खुले घुम रहे हैं। पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पा रही है। अगर पुलिस चाहे तो एक रात में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। पुलिस मामले में ढिलाई बरत रही है। परिजनों का कहना है कि अगर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो शव को हाइवे पर रखकर प्रदर्शन करेंगे।

विदेश भेजने की थी तैयारी

बंबरेड़ी निवासी शुभम घर का इकलौता बेटा था, जो करीब 19 साल का था। परिजन अपने बेटे को विदेश भेजने की तैयारी कर रहे थे, जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। लेकिन दो दिन पहले प्रेम प्रसंग के चलते शुभम की हत्या हो गई। परिजनों के मुताबिक, शुभम करनाल में ही आइलेट्स ​की कोचिंग कर​​​​​​ विदेश जाने की तैयारी कर रहा था।

शव पर थे चोट के निशान

चाचा सुखबीर का कहना है कि शुभम का गांव जुंडला के आसपास ही बदमाशों द्वारा अपहरण किया गया है। उसके बाद उस पर लाठी डंडों और लोहे की रॉड से वार किए गए हैं। पूरे शरीर पर लाठी-डंडों व रॉड के निशान हैं। शरीर नीला पड़ा हुआ है। शुभम का शव कतलाहेड़ी बस अड्डे के नजदीक झाड़ियों में पड़ा मिला था। शव मिलने से आसपास के एरिया में सनसनी फैल गई थी। पुलिस व सीआईए-2 की टीम मौके पर पहुंच गई थी। FSL की टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए थे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया था।

Karnal murder

पिता को नहीं मिली बेल

जानकारी के अनुासर मृतक शुभम के पिता सुरेश कुमार पर बुलन्दशहर के थाना खुर्जा देहात में 11 फरवरी 2024 को NDPS एक्ट सहित विभिन्न धारओं में मामला दर्ज हुआ था। इसी केस में वह वहां की जेल में बंद है। परिजनों ने बेटे की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए जमानत के लिए बेल लगाई गई थी।

लेकिन वह भी रिजेक्ट हो गई। परिजनों को इस घटना से गहरा आघात पहुंचा है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग लगातार परिजन कर रहे है, परिजनों का आरोप है कि पुलिस उनकी नहीं सुन रही है। अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो हाइवे पर शव रखकर प्रदर्शन करेंगे, ताकि सरकार तक हमारी आवाज पहुंच सके।

जल्द करेंगे मामले का खुलासा

CIA 2 के इंचार्ज मनोज कुमार ने बताया कि करनाल SP दीपक सहारन द्वारा मामल में SIT गठित की है। पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है। जिन पर परिवार के लोगों ने आरोप लगाए है। उनके परिजनों से पूछताछ जारी है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगें और मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like