1. Home
  2. Haryana News

कैथल:बारदाना की समस्या को लेकर किसानों का प्रदर्शन, साइलों की ओर किया कूच, पुलिस बल तैनात

कैथल kisan protest

Kaithal kisan: कैथल में ढांड की नई अनाज मंडी में बुधवार को किसानों ने बारदाना की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। किसान सोलू माजरा ​स्थित अडानी साइलो से बारदाना की मांग कर रहे हैं। किसानों ने धमकी दी कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे अडानी के साइलो को ताला लगा देंगे। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। दोपहर बाद किसानों ने साइलो की ओर कूच कर दिया है।कैथल kisan protest

आढ़तियों सहित किसानों को झेलनी पड़ रही है परेशानी

ढ़ांड अनाजमंडी में बुधवार को किसान समाजेसवी विकास तंवर की अध्यक्षता में एकत्रित हुए। तंवर का कहना है कि सरकार की ओर से उनकी मांग को नहीं माना जा रहा है। इस कारण सीजन के समय ढांड अनाज मंडी के आढ़तियों सहित किसानों को परेशानी झेलनी पड़ती है। आरोप लगाते हुए कहा कि जब जिले की अन्य मंडियों में बारदाना दिया जा रहा है तो केवल ढांड मंडी में बारदाना न देने की समस्या क्यों बनी है।

प्रदर्शन को देखते हुए तैनात पुलिस बल

पहले भी इस समस्या को लेकर प्रदर्शन किया था। इसमें प्रशासन ने जल्द समाधान का आश्वासन दिया, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं हो पाया है। यदि जल्द बातचीत नहीं की तो वे साइलो में ताला लगाने का कार्य करेंगे। किसानों के प्रदर्शन को देखते यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही मौके पर एसडीएम ब्रह्म प्रकाश सहित डीएसपी व एसएचओ और अन्य पुलिस बल तैनात है।

साइलों में ताला जड़ने की कोशिश

गत वर्ष एफसीआई की ओर से साइलो में मंडी आढ़तियों के मार्फत गेहूं की खरीद करने की प्रक्रिया में पिछले करीब ढाई साल से ढांड की अनाज मंडी में बारदाना भी नहीं दिया जा रहा है। इस पर किसान अपना रोष जता रहे हैं। सुबह से लेकर दोपहर 3 बजे तक किसान मंडी में बैठे रहे। इस दौरान एसडीएम ब्रह्म प्रकाश ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। बारदाने को लेकर कोई बात नही बनने पर किसानों ने दोपहर बाद नई अनाज मंडी साइलो की तरफ कूच किया। किसान साइलो में ताला बंद करने के लिए आगे बढ़े हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like