1. Home
  2. Haryana News

जींद: आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं किसान, आंदोलन की वजह से प्रभावित रेल यातायात, जानें नया रूट

जींद kisan andolan

Kisan protest: किसान पिछले छह दिनों से पंजाब के शंभू रेलवे स्टेशन पर ट्रैक जाम करके धरना दे रहे हैं, जिसकी वजह से आज (सोमवार को) भी 61 ट्रेन कैंसिल रहेंगी। रेलवे ने 34 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए हैं तो 9 ट्रेन ऐसी हैं, जो शॉर्ट टर्मिनेट व शॉर्ट ओरिजिनेट होंगी। उधर, आज जींद में किसानों की महापंचायत होगी। किसान जेल में बंद तीनों किसानों की रिहाई को लेकर आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का चैलेंज कबूला

 पंजाब में किसानों ने पंजाब के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ का चैलेंज कबूल किया है। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर का कहना है कि वे 23 अप्रैल को किसान भवन चंडीगढ़ में भाजपा नेताओं का इंतजार करेंगे। बता दें कि किसान हरियाणा और पंजाब के खनौरी व शंभू बॉर्डर पर 13 फरवरी से लगातार धरना दे रहे हैं।

नवदीप समेत 3 किसानों की रिहाई की मांग

किसान सरकार से युवा नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा समेत 3 किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में पहले उनकी हरियाणा और पंजाब सरकार से मीटिंग हुई थी, जिसके बाद रिहाई का भरोसा मिला था। जिसके बाद किसानों ने सरकार को 16 अप्रैल तक का समय दिया था।

सरकार ने रिहाई नहीं की तो वे ट्रैक पर उतर आए। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिससे पुलिस-किसानों की धक्कामुक्की हुई। मगर किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और ट्रैक पर बैठ गए।

पुलिस ने पहले अनीश खटकड़ को गिरफ्तार किया था, जो जींद जेल में बंद हैं। 28 मार्च को अंबाला पुलिस ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा और गुरकीरत सिंह को गिरफ्तार किया। ये दोनों अंबाला सेंट्रल जेल में हैं।

new railway  rute

new railway  rute

new railway  rute

new railway  rute

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like