1. Home
  2. Haryana News

HSSC Jobs 2024: हरियाणा में लाइनमैन समेत कई विभागों में भर्ती, स्पोर्ट्स कोटा के जरिये भरेंगे पद

haryana jobs

 

HSSC Jobs 2024: हरियाणा के छह सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी के 447 पदों पर खिलाड़ियों की भर्ती होगी। उत्तर और दक्षिण बिजली वितरण निगम, मौलिक शिक्षा विभाग, वन, जेल, खेल और पुलिस में खेल कोटे के तहत विभिन्न पदों के लिए एक मई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्तियां
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने खिलाड़ियों के लिए श्रेणीवार पद घोषित करते हुए आवेदन मांगें हैं। असिस्टेंट लाइनमैन से लेकर प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक, डिप्टी रेंजर, पुरुष और महिला वार्डन, सहायक जेल अधीक्षक, जूनियर कोच, पुरुष और महिला सिपाही तथा पुरुष सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां होंगी।

आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) पास होना जरूरी है। भर्ती में आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन (ओएसपी) तथा एलिजिबल स्पोर्ट्स पर्सन (ईएसपी) ही आवेदन कर सकेंगे।

वहीं, घुड़सवार पुलिस बल में भी 66 पुरुष सिपाहियों की भर्ती के लिए भी एक मई तक आवेदन किए जा सकते हैं। घुड़सवार पुलिस बल में पुरुष सिपाहियों के पदों की भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए 26, अनुसूचित जाति के लिए 11, पिछड़ा वर्ग-ए के लिए आठ, पिछड़ा वर्ग-बी के लिए पांच और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए पांच तथा पूर्व सैनिकों के लिए 11 पद आरक्षित किए गए हैं।

खेल कोटे से इन पदों पर भर्ती

असिस्टेंट लाइनमैन -45
प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक -76
डिप्टी रेंजर -2
वार्डन पुरुष और महिला -36
सहायक जेल अधीक्षक -2
जूनियर कोच -106
पुरुष सिपाही, जनरल ड्यूटी -150
महिला सिपाही, जनरल ड्यूटी -15
पुरुष सब इंस्पेक्टर , जनरल ड्यूटी -15

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like