1. Home
  2. Haryana News

हिसार लोकसभा चुनाव 2024: जाट पॉलिटिक्स में नया टिवस्ट, कांग्रेस दे सकती है चंद्रमोहन को टिकट

Hisar loksabha:

Hisar loksabha:हरियाणा में हिसार लोकसभा चुनाव सीट जाट राजनीति का गढ़ मानी जाती है। हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह के पार्टी बदलते ही जहां प्रदेश में सीएम तक बदल जाते है तो वहीं अब लोकसभा चुनाव को लेकर इस सीट से हर पार्टी की ओर से नए नए दावेदार सामने आते है।

कांग्रेस से चंद्रमोहन को मिल सकती है टिकट

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि हिसार लोकसभा पर बिश्नोई परिवार की एंट्री हो गई है। कांग्रेस यहां से पूर्व CM भजनलाल के बेटे पूर्व डिप्टी CM चंद्रमोहन को टिकट देने की तैयारी कर रही है। चंद्रमोहन पंचकूला के कालका से चार बार विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा वह हिसार की विधानसभा नलवा से भी 2014 में चुनाव लड़ चुके हैं।

Hisar loksabha:

बेहतर उम्मीदवार साबित हो सकते हैं चंद्रमोहन

इस चुनाव में उन्होंने इनेलो की टिकट से चुनाव लड़े रणबीर गंगवा को कड़ी टक्कर दी थी, हालांकि वह यह चुनाव बहुत कम मार्जिन से हार गए थे। कांग्रेस पार्टी यदि उन्हें यहां से टिकट देती है तो दूसरे दलों के लिए वह मुश्किलें जरूर खड़ी करेंगे। सियासी जानकारों का भी कहना है कि अन्य नेताओं के मुकाबले चंद्रमोहन कांग्रेस प्रत्याशी के लिए बेहतर उम्मीदवार साबित होंगे। चंद्रमोहन अभी ऑल इंडिया कांग्रेस (AICC) के मेंबर भी हैं।

कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी का मिलेगा फायदा

चंद्रमोहन के कांग्रेस पार्टी के द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने से भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि यहां से भाजपा की टिकट के सबसे प्रबल दावेदार कुलदीप बिश्नोई की टिकट काटकर रणजीत सिंह चौटाला को पार्टी ने टिकट दिया है। इस कारण से वह नाराज बताए जा रहे हैं।

हाल ही में उनके विधायक बेटे भव्य बिश्नोई X पर पोस्ट डालकर अपनी नाराजगी दिखा भी चुके हैं। इसके साथ ही वह पार्टी की मीटिंगों से भी किनारा कर चुके हैं। हाल ही में देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल के जॉइनिंग कार्यक्रम में भी वह नहीं पहुंचे थे।

पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन का इतिहास

हिसार के नलवा विधानसभा से 2014 में चंद्रमोहन ने हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) से चुनाव लड़ा था। इसके बाद भी वह लगातार हिसार क्षेत्र में काफी एक्टिव रहते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के सबसे बड़े बेटे चंद्रमोहन हैं। इसलिए भजनलाल ने कुलदीप बिश्नोई से पहले उन्हें ही राजनीति में लॉन्च किया था।

वह कालका से चार बार विधायक बन कर विधानसभा में पहुंच चुके हैं। चंद्रमोहन प्रदेश के डिप्टी सीएम भी रह चुके हैं। यही वजह है कि हिसार के लोग आज भी पंचकूला स्थित उनके आवास पर काम के लिए पहुंचते हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like