1. Home
  2. Haryana News

हिसार लोकसभा चुनाव 2024: आज से शुरू नामांकन, सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा समय

Hisar loksabha:

Hisar loksabha: हिसार लोकसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। गेट पर चेकिंग के उपरांत ही प्रत्याशी सहित पांच लोगों को लघु सचिवालय में प्रवेश मिलेगा।

हिसार लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र लघु सचिवालय स्थित रिटर्निंग अधिकारी के कोर्ट रूम में लिए जाएंगे। चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अपने नामांकन को निर्धारित प्रोफार्मा 2-क में ही भरकर जमा करवा सकते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया के अनुसार सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हिसार लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरु हो जाएगी जो 6 मई तक चलेगी। नामांकन की जांच 7 मई को की जाएगी और 9 मई तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया चलेगी। इसके अलावा 25 मई को मतदान होगा और 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। सुबह 7 बजे से लेकर सायं 6 बजे मतदाता अपना वोट डाल सकते हैं।

पुलिस रहेगी मुस्तैद, तीन लेयर सुरक्षा रहेगी

रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नामांकन दाखिल करवाने के दौरान इलेक्शन कमीशन द्वारा जारी हिदायतों की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाएगी। नामांकन के दौरान लघु सचिवालय में बैरिकेडिंग तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। लघु सचिवालय के मुख्य गेट व आउटर कॉर्डन, लघु सचिवालय के इनर कॉर्डन और जिला उपायुक्त के अदालत कक्ष में पुलिस सुरक्षा का प्रबंध किया गया है।

सुरक्षा कर्मियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से चेकिंग करने के बाद ही प्रत्याशी सहित पांच लोगों को अंदर भेजा जाएगा। परिसर के अंदर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे जो जरूरत पड़ने पर पूछताछ कर सकते हैं। तीन लेयर में सुरक्षा की मॉनिटरिंग पुलिस उप अधीक्षक रैंक के अधिकारी करेंगे। इसके साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा। नामांकन प्रक्रिया सही से संपन्न करवाने को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like