1. Home
  2. Haryana News

हिसार: CSC संचालक पर 69 हजार रुपए की धोखाधड़ी का आरोप, आयुष्मान कार्ड बनवाने का दिया झांसा

Hisar dhokhadhadi:

Hisar dhokhadhadi: हिसार में आयुष्मान कार्ड बनाने का झांसा देकर, CSC संचालक पर धोखाधड़ा का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

69 हजार रुपए की धोखाधड़ी

गांव सिसाय कालीरावण के एक कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) सेंटर संचालक पर आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर ओटीपी पूछकर धोखाधड़ी करके एक व्यक्ति के खाते से 69 हजार रुपए निकाल लिए। साइबर थाना पुलिस ने सीएससी संचालक रामदिया उर्फ टोनी पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आयुष्मान कार्ड बनवाने का दिया झांसा

पुलिस को दी शिकायत में राममेहर ने बताया कि वह सिसाय बोलान का रहने वाला है। अक्तूबर 2023 में वह रामदिया उर्फ टोनी के सीएससी सेंटर पर आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए गया था। यह कार्ड बनाने के लिए रामदिया ने उनका पैन कार्ड, आधार कार्ड व बैंक पासबुक की कॉपी रख ली और कहा कि अभी मशीन नहीं चल रही है जब चलेगी तो वह उनको लेगा। राममेहर ने बताया कि रामदिया ने कुछ समय बाद मुझे आने के लिए कहा तो वह सीएससी सेंटर पर चला गया।

कई बार लगवाया अंगूठा

उसने बताया कि 13 सितंबर 2023 को रामदिया के सीएससी सेंटर पर गया। उसने जाते ही मेरा अंगूठा लगवाया और मेरे मोबाइल का ओटीपी पूछा और कहा की अभी आयुष्मान कार्ड की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। बाद में आना पड़ेगा। राममेहर ने बताया कि इसके बाद रामदिया ने 20 अक्टूबर 2023 तक लगातार कई बार सीएससी (CSC) सेंटर पर बुलाया और मेरा अंगूठा लगवा कर ओटीपी पूछे।

साइबर पोर्टल पर की ऑनलाइन शिकायत

इसके बाद जब राममेहर पीएनबी बैक में रुपए निकलवाने गया तो बैंक कर्मचारी ने कहा कि उनके खाते में रुपए नहीं है। इसके बाद राममेहर ने अपनी बैंक पासबुक पूरी करवाई तो पता चला कि उनके खाते से 13 सितंबर को 2023 को 10 हजार रुपए, 19 सिंतबर को 10 हजार रुपए, 27 सितंबर को 10 हजार रुपए, 3 अक्टूबर को 10 हजार रुपए, 6 अक्टूबर को फिर 10 हजार रुपए, 10 अक्टूबर को 10 हजार रुपए, 20 अक्टूबर को 9000 रुपए, यानी कुल 69 हजार रुपए निकले हुए मिले। राममेहर ने बताया सीएससी संचालक रामदिया ने मेरे साथ आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम से धोखाधड़ी करके बैंक खाते से रुपए निकाले हैं।

इसके बाद राममेहर ने साइबर पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत की। फिर उन्होंने साइबर थाना हांसी में शिकायत दी। फिलहाल साइबर थाना पुलिस ने रामदिया पर धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like