1. Home
  2. Haryana News

हरियाणा पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन, कार के ब्लैक शीशे होने पर कटेगा 10 हजार रुपए का चलान

Police special operation:

Police special operation: 1 अप्रैल से पहले अगर आप समय पर अपने वाहन के जरुरी कागजात और रेखरेख कर लेंगे तो अच्छा रहेगा, क्योंकि हरियाणा पुलिस 1 से 7 अप्रैल तक स्पेशल ऑपरेशन चलाएगी। ऑपरेशन के तहत पकड़े जाने वाले वाहनों के खिलाफ 10 हजार रुपए तक का फाइन किया जाएगा।

10 हजार का देना होगा फाइन

डीजीपी ऑफिस से जिलों में तैनात DSP और एसीपी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही एसपी को खुद इसकी समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि हरियाणा पुलिस ऐसे वाहन चालकों पर शिकंजा कसने जा रही है, जो गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाकर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाना यातायात नियमों के विरूद्ध है। हरियाणा पुलिस ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी।

आम लोगों से यातायात के नियमों का पालन की अपील

डीजीपी कपूर ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें और उनकी अनदेखी न करें। यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से चालान किए जाएंगे। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि कोई भी नागरिक बुलेट पटाखा बजाते या गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म लगाए हुए पाया जाता है तो इसकी सूचना हरियाणा-112 पर अवश्य दें, ताकि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके।

कार पर काले शीशे लगाना बैन

दिल्ली में निर्भया जैसी घटना सामने आने के बाद से ही सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सहित दूसरे राज्यों में काले शीशे करने पर पूरी तरह से बैन लगाया हुआ है। इसके बाद से ही समय-समय पर अभियान चलाए जाते हैं, जिसके चलते टिंटेड ग्लास वाली कारों को रोका जाता है और उनके चालान काटने के साथ ही शीशों पर चढ़ी फिल्म भी हटाई जाती है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like