1. Home
  2. Haryana News

Haryana News: हरियाणा बोर्ड के 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, इस समय जारी हो सकता है Result

hbse result

Haryana News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 10वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। इस बार लाखों की संख्या में विद्यार्थी 10वीं बोर्ड एग्जाम में बैठे थे। 30 अप्रैल को हरियाणा बोर्ड की 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है लेकिन अब 10वीं कक्षा के विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम के इंतजार कर रहे हैं। 

परीक्षा परिणाम की तैयारी में जुटा बोर्ड
बोर्ड 10वीं के परीक्षा परिणाम की तैयारी में जुटा हुआ है. बोर्ड द्वारा कुल 71 उत्तर पुस्तिका जांच केंद्र बनाए गए हैं. हर एक शिक्षक को प्रतिदिन 30 उत्तर पुस्तिकाओं को चेक करने का जिम्मा दिया गया है. इसके अलावा, हेड एग्जामिनर को भी प्रतिदिन 30 उत्तर पुस्तिकाएं रिचेक करनी होती है. बता दें कि बोर्ड की परीक्षाएं 27 फरवरी से 2 अप्रैल तक संपन्न हुई थी, जिसमें 3,03,869 विद्यार्थी प्रविष्ट हुए थे.

समय पर घोषित होगा रिजल्ट
देशभर की यूनिवर्सिटियों में प्रवेश परीक्षा शुरू होने के चलते 12वीं का परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल को ही घोषित किया जा चुका है. बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी सिंह द्वारा लगातार 10वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के कार्य का अवलोकन किया जा रहा है. उनका प्रयास है कि निर्धारित समय पर परीक्षा परिणाम घोषित किया जा सके. बोर्ड मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम से भी बोर्ड के अधिकारी लगातार अंकन केंद्रों पर निगरानी बनाए हुए हैं.

15 मई तक रिजल्ट हो जाएगा घोषित- चेयरमैन
इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने कहा कि वर्तमान में कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगी हुई है, जिस कारण थोड़ी समस्या बनी हुई है. फिर भी बोर्ड का प्रयास रहेगा कि 15 मई तक परिणाम घोषित कर दिया जाए.

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like