1. Home
  2. Haryana News

Haryana Loksabha Election: हरियाणा में आज नामांकन भरेंगे CM सैनी और पूर्व CM मनोहर लाल, अब तक 7 प्रत्याशी कर चुके नामांकन

haryana loksabha

Haryana Loksabha Election: हरियाणा में लोकसभा के साथ विधानसभा के लिए भी उप-चुनाव होने वाला है। करनाल लोकसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व सीएम मनोहर लाल को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सीएम नायाब सैनी को उप-चुनाव का उम्मीदवार घोषित किया है।

आज प्रदेश के दोनों दिग्गज नेता करनाल में नामांकन करने पहुंचेंगे। पूर्व CM मनोहर लाल लोकसभा के लिए तो CM नायब सैनी विधानसभा उप-चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

पहले निकालेंगे विजय यात्रा
जानकारी के अनुसार, पूर्व CM खट्‌टर और मुख्यमंत्री नायब सैनी शहर में पहले विजय यात्रा निकालेंगे। इसके साथ ही नामांकन करने पहुचेंगे। रामलीला मैदान से यह रोड शो शुरू होगा, जो महर्षि वाल्मीकि चौक, कर्ण गेट बाजार, भगवान महावीर चौक, नेहरू पैलेस मार्केट, कुंजपुरा रोड, भगवान परशुराम चौक, महर्षि दयानंद चौक और सेक्टर-12 से होकर गुजरेगा। इसके बाद दोनों कैंडिडेट नामांकन करेंगे।

अब तक 7 प्रत्याशी कर चुके नामांकन
करनाल लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 7 कैंडिडेट अपना नामांकन भर चुके हैं। इनमें कांग्रेस से दिव्यांशु बुद्धिराजा, BSP के इंद्र सिंह और कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर उनकी धर्मपत्नी नरेंद्र कौर, JJP के देवेंद्र कादियान व कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर उनकी धर्मपत्नी कपिला, राष्ट्रीय गरीब दल से रूप सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नवजोत रंधावा व मनीष कुमार का नाम शामिल है।

विधानसभा उप-चुनाव के लिए इन लोगों ने किया नामांकन
वहीं, विधानसभा उप-चुनाव के लिए अब तक कुल 3 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इनमें कांग्रेस से त्रिलोचन सिंह, JJP से रामा मदान और आजाद उम्मीदवार के तौर पर भाजपा के वर्कर रह चुके शमशेर सिंह नैन मैदान में हैं।


 

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like