1. Home
  2. Haryana News

28 अप्रैल तक आ सकती है हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट: वायनाड इलेक्शन माना जा रहा है देरी की वजह

Haryana congress:

Haryana congress: हरियाणा में कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट के बढ़ते इंतजार की वजह वायनाड इलेक्शन माना जा रहा है। चूंकि राहुल वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां 26 अप्रैल को वोटिंग है। इसके बाद ही राहुल गांधी यहां से फ्री होकर दिल्ली पहुंचेंगे।

28 अप्रैल तक जारी की जा सकती है हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट

वायनाड चुनाव के बाद हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट के नामों पर सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से चर्चा करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के 9 नामों के पैनल में अभी भी 3 सीटों पर विवाद की स्थिति बनी हुई है। इसलिए संभावना है कि राहुल आखिरी बार हरियाणा के नेताओं से भी चर्चा कर सकते हैं। इसके बाद 28 अप्रैल के करीब हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट रिलीज की जा सकती है।

Haryana congress:

3 सीटों को लेकर कांग्रेस में बड़ा पेंच

हरियाणा में लोकसभा टिकटों पर घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के पैनल में 3 सीटें ऐसी हैं, जिन पर एक से अधिक दावेदार हैं। पार्टी के नेता अपने-अपने दावेदारों को टिकट दिलाने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। हालांकि अब टिकट नहीं मिलने के कारण दावेदार भी घर बैठ गए हैं। जिन टिकटों में विवाद हो रहा है उनमें भिवानी-महेंद्रगढ़ और गुरुग्राम भी है।

भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर किरण चौधरी की बेटी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी भी दावेदार हैं। इनकी टिकट के लिए कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला लगे हुए हैं। वहीं कांग्रेस के विधायक राव दान सिंह के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड़्डा पैरवी कर रहे हैं।

हाल ही में टिकट को लेकर पेंच फंसने के दौरान तोशाम से विधायक किरण चौधरी भी दिल्ली पहुंची थी, जहां उन्होंने सोनिया गांधी से श्रुति की टिकट को लेकर चर्चा की थी। हालांकि वहां से उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला था। जिसके बाद वह अब घर बैठ गई हैं।

Haryana congress:

श्रुति ने ट्वीट कर मचाई खलबली

भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट कटने की चर्चाओं के बीच बुधवार को पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली कि यहां से D नाम का उम्मीदवार हारेगा। इससे चर्चा शुरू हो गई कि श्रुति का निशाना उनके खिलाफ कांग्रेस टिकट के दावेदार राव दान सिंह हैं। हालांकि बवाल मचते ही श्रुति ने लिखा कि यहां D का मतलब धर्मबीर यानी भाजपा के कैंडिडेट हैं। हालांकि तब तक कांग्रेस के भीतर भी इसको लेकर हंगामा मच गया। जिसके बाद श्रुति चौधरी ने यह पूरी पोस्ट ही डिलीट कर दी।

कैप्टन ने भी बोले तीखे बोल

दूसरा बवाल गुरुग्राम सीट को लेकर मचा। यहां से टिकट के दावेदार कैप्टन अजय यादव हैं, लेकिन राज बब्बर को उम्मीदवार बनाने की चर्चा है। इस पर कैप्टन अजय यादव ने पहली बार चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा है कि राज बब्बर से मुझे तकलीफ नहीं है, हर आदमी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन क्या राज बब्बर ने 5 साल गुरुग्राम में पसीना बहाया। उन्होंने कहा कि फिल्म स्टार लाना है तो रणबीर या ऋतिक रोशन को ले आओ।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like