1. Home
  2. Haryana News

15 मई को आएगा हरियाणा 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम: जानें कैसे देख सकते हैं ऑनलाइन रिजल्ट

12वीं का रिजल्ट

Boardexam result: हरियाणा में 12वीं के बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभियार्थियों के लिए अच्छी खबर है। भिवानी बोर्ड अध्यक्ष डॉ वीपी यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 15 मई से पहले बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 दिन में मूल्यांकन का काम पूरा हो जाएगा।

बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट- bseh.org.in पर जारी करेगा रिजल्ट

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि मूल्यांकन का काम पूरी पारदर्शिता से किया जा रहा है। इस दौरान बोर्ड की ओर से सभी मूल्यांकन केंद्रों मॉनिटरिंग की जा रही है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) 12वीं परीक्षा 2024 बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट- bseh.org.in पर जारी करेगा। बोर्ड ने 27 फरवरी से 2 अप्रैल के बीच 12वीं परीक्षा का आयोजन किया था। बोर्ड ने 5 जनवरी को एचबीएसई डेट शीट जारी की थी और 25 जनवरी को इसे संशोधित किया था

12वीं का रिजल्ट

हर साल 3 लाख स्टूडेंट देते हैं एग्जाम

बोर्ड की ओर से परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम, पैटर्न भी तय किए जाते हैं। ये परीक्षाएं तीनों संकायों - विज्ञान, वाणिज्य और कला के लिए आयोजित की जाती है। हर साल लगभग 3,00,000 छात्र हरियाणा बोर्ड 12वीं की परीक्षा में बैठते हैं। रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है।

ऐसे देखें स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट

बोर्ड की ओर से बताया गया है कि स्टूडेंट्स पहले चरण में एचबीएसई की आधिकारिक वेबसाइड पर जाकर क्लिक करेंगे। इसके बाद होम पेज पर परिणाम टैब पर क्लिक करना होगा। दसवीं या बारहवीं के रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करने के बाद एक नया पेज पेज खुलेगा, इसमें अपना रोल नंबर सबमिट कर रिजल्ट दिखने लगेगा। याद रखने के लिए परिणाम का प्रिंट आउट लेना जरूरी है।

12वीं का रिजल्ट

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like