1. Home
  2. Haryana News

गुरुग्राम: प्राइवेट स्कूल में लगी आग: अष्टमी की छुट्टी होने से टला बड़ा हादसा, लाखों का नुकसान

हरियाणा के प्राइवेट स्कूल में आग

School fire: गुरुग्राम में मंगलवार को प्राइवेट स्कूल में बड़ा हादसा होते होते टल गया। स्कूल में आग लग गई बस गनीमत रही कि उस दौरान स्कूल में बच्चे नहीं थे, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। अष्टमी के कारण स्कूल का समय चेंज था, इससे बच्चे देरी से आए। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी।

आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

सेक्टर 37 स्थित नारायणा स्कूल में मंगलवार सुबह तकरीबन साढ़े 8 बजे अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटें बिल्डिंग से बाहर आने लगी और चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया। स्कूल में मौजूद कर्मचारी आग लगी देख अलर्ट हो गए। शुरुआत में उन्होंने आग पर काबू पाने की कोशिश की, साथ ही फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी। इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की करीब आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची।

2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

सेक्टर- 37 फायर स्टेशन के ऑफिसर नैनपाल ने बताया कि आग स्कूल के एक कमरे (वाइस प्रिंसिपल के रूम) में लगी थी। सूचना मिलते ही उनकी गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। आग पर काबू पाने में करीब 2 घंटे लग गए। आग बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। इस हादसे में कोई जानी नुकसान नही हुआ है। आग से कुछ सामान जल गया है।

आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान

नारायणा स्कूल की प्रिंसिपल जयश्री के मुताबिक, स्कूल में करीब एक हजार स्टूडेंट पढ़ते हैं। किस्मत की बात है की आज अष्टमी है। बच्चों की स्कूल आने की टाइमिंग लेट थी। इसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। आग वाइस प्रिंसिपल (VP) के रूम में लगी थी। आग से कुछ कंप्यूटर, यूनिफॉर्म और एसी जल गए हैं। घटना को लेकर छानबीन जारी है। नुकसान का सही आकलन लगाया जा रहा है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like