1. Home
  2. Haryana News

गुरुग्राम: करीब 10 घंटे से कूड़े के पहाड़ में लगी आग, मौके पर मौजूद दमकल की 12 गाड़ियां

कूड़े के ढेर में लगी आग के PHOTOS...

Gurugram fire: गुरुग्राम के बंधवाड़ी डंपिंग यार्ड में भीषण आग लगी हुई है। कूड़े के ढेर से आग की लपटों के साथ धुएं की काली घटा उठ रही है। आग आज सुबह करीब 5 बजे लगी थी। इसके करीब 10 घंटे बाद भी कूड़े का पहाड़ सुलग रहा है। फायर ब्रिगेड की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची हैं। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं, लेकिन अब तक इस पर काबू पाया नहीं गया है।

कूड़े के ढेर में लगी आग के PHOTOS...

दूर से दिख रहा आग का धुआं

जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों से कूड़ा उठाकर बंधवाड़ी गांव के पास बने डंपिंग प्लांट में डाला जाता है। यहां कूड़े के बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं। पूरा दिन इस कूड़े से बदबू तो उठती ही है, साथ ही समय-समय पर इससे धुआं भी निकलता रहता है।

सोमवार सुबह करीब 5 बजे कूड़े के इस ढेर में अचानक आग लग गई। इसके बाद धीरे-धीरे आग बढ़ गई और उससे लपटें और भारी मात्रा में धुआं उठने लगा। कूड़े के पहाड़ में लगी आग का धुआं दूर से देखा जा सकता था।

एक दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

बंधवाड़ी डंपिंग यार्ड में आग लगने की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। इसके बाद भी आग बुझने के बजाय लगातार बढ़ती ही गई। आग बुझाने के लिए फरीदाबाद फायर ब्रिगेड से भी गाड़ियां मंगाई गईं। आग किन कारणों से लगी, इसका तो खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन गनीमत यह रही कि अब तक इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

सांस लेने में हो रही परेशानी

फायर ब्रिगेड के अधिकारी नवीन के मुताबिक, गुरुग्राम से फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। डंपिंग यार्ड में आग से उठने वाले धुएं से आसपास के इलाकों में बुरा हाल हो गया है। लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like