1. Home
  2. Haryana News

किसान आंदोलन रेलवे ट्रैक जाम का चौथा दिन: कई ट्रेनें प्रभावित, जींद रैली में बड़ा ऐलान करेंगे किसान

Kisan protest:

Kisan protest: पंजाब के शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों के धरने का आज शनिवार को चौथा दिन है। अंबाला कैंट से पंजाब और जम्मू-कश्मीर जाने वाला रेलवे ट्रैक पूरी तरह से जाम है। ट्रैक जाम होने के कारण दिल्ली और उत्तर प्रदेश की तरफ से हरियाणा होते हुए पंजाब और जम्मू-कश्मीर जाने वाली सभी ट्रेनें प्रभावित हैं।

रेलवे ने किसान आंदोलन के चलते शनिवार को भी 54 ट्रेन कैंसिल करनी पड़ी। रेलवे ने इनकी लिस्ट भी जारी की है। ट्रेन कैंसिल होने से यात्रियों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

 किसानों ने जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर 22 अप्रैल को जींद में मीटिंग करके बड़ा ऐलान करने को कहा है।

इसके अलावा, किसानों ने पंजाब के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ का चैलेंज कबूल करते हुए 23 अप्रैल को किसान भवन चंडीगढ़ में भाजपा नेताओं का इंतजार करने को कहा है। बता दें कि किसान हरियाणा और पंजाब के खनौरी व शंभू बॉर्डर पर 13 फरवरी से लगातार धरना दे रहे हैं।

पंधेर बोले- खेती सेक्टर को कॉर्पोरेट को दिया जा रहा

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है। सबसे बड़ी बेरोजगारी की मार है। खेती सेक्टर को कॉर्पोरेट को दिया जा रहा है। देश के लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। देश के किसानों को राजधानी में जाने नहीं दिया जा रहा।

कहा कि बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में सरकार किसानों को तुरंत मुआवजा जारी करे। कहा कि किसानों का बड़ा जत्था आज व्यास की तरफ गेहूं की कटाई के लिए रवाना होगा।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like