1. Home
  2. Haryana News

फरीदाबाद: सरकारी अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी, PMO को खुद संभालनी पड़ रही कमान

FARIDABAD HOSPITAL

Faridabad hospital: फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में एक बार फिर से डॉक्टर्स की कमी का मामला सामने आया है। हालात ये है कि पीएमओ को खुद ही कमान संभालनी पड़ रही है।

6 की जगह 4 ही डॉक्टर कर रहे काम

अस्पताल के आपातकालीन विभाग में डॉक्टरों की भारी कमी है। जिसके चलते बुधवार को अस्पताल की पीएमओ सविता यादव ने खुद आपातकालीन विभाग की कमान संभाली और विभाग में आने वाले मरीजों का इलाज किया। उन्होंने बताया कि आपातकालीन विभाग में 6 डॉक्टर होने चाहिए, लेकिन मात्र चार डॉक्टर ही आपातकालीन विभाग संभाल रहे हैं। इन डॉक्टरों को 24 घंटे ड्यूटी देनी पड़ रही है। डॉक्टरों की कमी के कारण मरीज को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता। इसलिए आज उन्होंने खुद डीएमओ डॉ. हेमन्त अग्रवाल के साथ विभाग में आने वाले और भर्ती किए गए मरीजों का इलाज किया।

उच्च अधिकारियों को किया गया है सूचित

सविता यादव ने बताया कि डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. विनय गुप्ता को पत्र लिखा है। जिसके बाद सिविल सर्जन द्वारा अस्पताल के आपातकालीन विभाग के लिए दो डॉक्टर दिए गए। इनमें से एक डा. हितेश नागर ने न सिर्फ आपातकालीन विभाग में ड्यूटी ज्वाइन की बल्कि उन्होंने 24 घंटे की ड्यूटी भी दी। लेकिन एसजीएम नगर यूजीसी से आपातकालीन विभाग में तैनात किए गए दूसरे डॉक्टर गौरव ने अभी तक ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है।

इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों की कमी

पीएमओ ने आगे कहा कि आपातकालीन विभाग में आने वाले मरीज बेहद गंभीर स्थिति में आते हैं। जिस कारण उन्हें डॉक्टर और इलाज के बिना नहीं छोड़ा जा सकता। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने आज आपातकालीन विभाग में आने वाले मरीजों का स्वयं इलाज किया। ताकि किसी को भी बादशाह खान अस्पताल की इमरजेंसी में आकर बिना इलाज के लौटना न पड़े।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like