1. Home
  2. Haryana News

रणदीप सुरजेवाला पर लगा 48 घंटे का बैन, क्यों चुनाव आयोग ने की बड़ी कार्रवाई ? जानें वजह

randeep surjewala

Surjewala: चुनाव आयोग ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सुरजेवाला पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. सुरजेवाला अगले 48 घंटे तक किसी प्रकार की चुनावी गतिविधि का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे और चुनाव प्रचार से भी दूर रहेंगे. आज शाम 6 बजे से अगले 48 घंटे तक रणदीप सिंह सुरजेवाला न चुनाव प्रचार कर पाएंगे और न ही मीडिया से संवाद कर पायेंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान हरदीप सिंह सुरजेवाला पहले ऐसे नेता हैं, जिनपर चुनाव आयोग ने एक्‍शन लिया है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के  दौरान EC की तरफ से बड़े संख्‍या में नियमों का उल्‍लंघन करने वाले नेताओं पर कार्रवाई हुई थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल के गांव फरल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”हमें लोग विधायक, एमपी क्यों बनाते है. हम हेमा मालनी तो हैं नहीं कि $%$#@ के लिए बनाते है.

बाद में सुरजेवाला ने मामले में स्पष्टीकरण दिया और भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि भाजपा के आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़, फर्ज़ी-झूठी बातें फ़ैलाने की आदत बन गई है, ताकि वो रोज मोदी सरकार की युवा विरोधी, किसान विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों-विफलताओं व भारत के संविधान को ख़त्म करने की साज़िश से देश का ध्यान भटका सके. पूरा वीडियो सुनिए मैंने कहा हम तो हेमा मालिनी जी का भी बहुत सम्मान करते हैं. क्योंकि वो धर्मेंद्र जी से ब्याह रखी हैं, बहु हैं हमारी.

surjewala

randeep surjewala

randeep surjewala

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like