1. Home
  2. Haryana News

सिरसा-फतेहाबाद के लिए CM सैनी का चुनाव प्रचार: गिनाए 10 साल के बीजेपी के विकास कार्य

Sirsa cm saini:

Sirsa cm saini: हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी ने आज सिरसा-फतेहाबाद संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी डॉ.अशोक तंवर के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान सीएम को किसानों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने हेलीपेड वाले रास्ते से पहले ही बेरिकेडिंग कर किसानों को पीछे रोक दिया है। किसानों ने भी कहा है कि वो वहीं बैठ कर विरोध करेंगे।

Sirsa cm saini:

10 सालों में 4 करोड़ लोगों को मिला घर

सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि पीएम ने जो कहा वो पूरा किया, जो नहीं कहा उसको भी पूरा किया। पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐसी ऐसी योजनाएं बनी जिसको प्रदेश सरकार ने लोगों तक पहुंचाया। 10 वर्षों में 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को आवास बना कर दिए, आने वाले समय मे एक भी परिवार ऐसा ना हो, जिसके सिर पर छत ना हो, यह सरकार का लक्ष्य है।

पूर्व सीएम ने दिया चिरायु योजना का लाभ

पहले जब दक्षिणी हरियाणा में जाते थे तो माता बहनें कई कई किलोमीटर दूर से पीने के पानी लेकर आते थे। सरकार ने हर घर मे स्वच्छ जल का नल पहुंचाया। अब महिलाएं सर पर मटका उठाकर नहीं देखी जा सकती। पहले किसी को गम्भीर बीमारी हो जाती तो वो इलाज नहीं करवा पाते थे। उनकी चिंता को भी इस डबल इंजन सरकार ने समझा, पीएम मोदी ने आयुष्मान और तत्कालीन सीएम मनोहर लाल ने चिरायु योजना का लाभ दिए।

CM ने गिनाए बीजेपी सरकार के विकासकार्य

सीएम ने कहा कि आज 25 करोड़ लोगों को गरीब रेखा से ऊपर उठाने का काम मोदी सरकार ने किया। मोदी की जन धन योजना का उपहास कांग्रेस ने उड़ाया। कांग्रेस सरकार में गरीब लोग बैंक तक नहीं जाते थे। आज लोग अपनी अलप बचत इन खातों में जमा करते हैं। उन्होंने कहा कि 11 करोड़ से ज्यादा शौचालय बना कर लोगों को सहूलियत दी। कांग्रेस की सरकार में एक सिलेंडर के लिए तीन तीन दिन लाइन में खड़ा रहना पड़ता था। मोदी ने आकर उस लाईन को खत्म किया।

देश के किसानों के खाते में हर वर्ष 6 हजार रुपए किसान निधि के रूप में देने का काम किया। जो लोग सवाल उठाते हैं के दस सालों में क्या हुआ है वो लोग लोगों में झूठ बोल कर भ्रामक स्थिति बनाने का काम कर रहे हैं।

खाते में आता है मुआवजे का पैसा

सीएम ने कहा कि आज किसान को चिंता नहीं, यदि फसल खराब होती है तो उनके खाते में मुआवजा आता है। मुझे बताया गया कि 2021 का मुआवजा टेक्निकल कारणों के कारण नहीं आया तो वो भी जल्द डलवाया जाएगा। किसानों की पैदावार को ज्यादा दाम पर सरकार खरीद रही है, योजनाओं के तहत सब्सिडी दी जा रही है। जिससे किसान मजबूत हो रहा है। अंतिम टेल तक पानी पहुंचाया जा रहा है।

 

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like