1. Home
  2. Haryana News

किसान आंदोलन की वजह से लगे जाम से मिलेगी राहत: हटेगी NH44 पर कुंडली बॉर्डर की बैरिकेडिंग

Kisan protest: road

Kisan protest: दिल्ली से हरियाणा या हरियाणा से दिल्ली का सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर है। किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद 2 महीने से बंद पड़े सोनीपत से सटे दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर अब वाहन चालकों को कुछ राहत मिलने वाली है।

NH 44 पर कुंडली बॉर्डर की बैरिकेडिंग हटेगी

दिल्ली पुलिस अब NH 44 पर कुंडली बॉर्डर से आगे की गई भारी बैरिकेडिंग को हटाने लगी है। हालांकि अभी हाईवे की 2 लेन ही खोली जाएंगी। फिलहाल ट्रैफिक की आवाजाही सर्विस लेन से हो रही है। दिनों दिन यहां वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। अब 3-4 दिनों में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

13 फरवरी को बंद किए गए थे रास्ते

हरियाणा के सोनीपत से सटे कुंडली-सिंघु बॉर्डर को 13 फरवरी को बंद किया गया था। किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से यहां 10 लेयर की बैरिकेडिंग की गई है। करीब तीन किलोमीटर तक विभिन्न प्रकार के पक्के अवरोधक खड़े किए गए हैं। इनमें भारी भरकम पत्थर तो हैं हीं, साथ में कंटीले तारों की बाड़ भी लगाई गई है। किसान फिलहाल पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर अटके हैं। सिंघू बॉर्डर को बंद करने के मामले में पानीपत के 3 जनों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका डाली है। इसके बाद ही दिल्ली पुलिस हरकत में आयी है।

हर रोज 2 से 3 घंटे तक वाहन जाम

हालांकि दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर फ्लाईओवर की सर्विस लाइन को 26 फरवरी को वाहनों के लिए खोल दिया गया था, लेकिन मेन हाईवे अभी तक बंद पड़ा है। सुबह शाम यहां पर दिल्ली जाने वाले वाहनों का भारी दबाव रहता है और हर रोज 2 से 3 घंटे तक वाहन जाम में फंसे रहते हैं। हर रोज ही यहां से गुजरने वाले वाहन सवार सोशल मीडिया पर इसको लेकर दिल्ली पुलिस को कटघरे में खड़ा कर रहे थे।

सवा दो महीने बाद अब यहां वाहन चालकों के लिए राहत की खबर आई है। दिल्ली पुलिस ने हाईवे पर खड़ी की गई बैरिकेड की बाधा को हटाना शुरू कर दिया है। यहां दोनों तरफ से दो दो लाइनें खोली जाएंगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने फ्लाईओवरों पर बनाए गए पक्के अवरोधकों को हटाने के लिए बुलडोजर लगा दिए हैं। इनको हटाने में 3 से 4 दिन का लगेगा।

यहां तीन किलोमीटर तक पक्की बैरिकेडिंग हैं। 10 लेयर सुरक्षा सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सर्विस लेन काे भी पूरी तरह से खोलने में करीब 10 दिन लग गए थे। दिल्ली पुलिस ने कुंडली-सिंघु बार्डर के दोनों फ्लाईओवरों से अवरोधकों, दीवारों व कंटेनरों को हटाने का काम शुरू कर दिया है। सिंधू बॉर्डर को पूरी तरह से खोलने काे दिल्ली पुलिस अभी तैयार नहीं है। हालांकि पुलिस को सोशल मीडिया पर रोड बंद करने पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like