1. Home
  2. Haryana News

अंबाला: अस्थि कलश यात्रा जारी,किसानों-पुलिस के बीच जारी नोकझोंक,जानें अब तक का अपडेट

​​​​​​​Ambala farmer protest:

Ambala farmer protest:अंबाला जिले में आज संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) एवं किसान-मजदूर मोर्चा के आह्वान पर युवा किसान शुभकरण की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी।अस्थि कलश यात्रा आज अंबाला के नारायणगढ़ एरिया में कई गांव से होते हुए निकलेगी। उधर,अंबाला पुलिस ने किसानों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस थमा आज पेश होने के निर्देश दिए हैं, लेकिन किसानों का कहना है कि सरकार किसानों पर दबाव बना रही है, लेकिन हम न झूकेंगे और न दबेंगे।

​​​​​​​Ambala farmer protest:

पुलिस और किसानों के बीच जारी नोंक-झोंक

गुरुवार को भी रछेड़ी गांव में पुलिस और किसानों के बीच नोंक-झोंक हुई थी। किसानों का आरोप है कि पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए पहुंची थी। 31 मार्च को अंबाला कैंट की मोहड़ा अनाज मंडी में शुभकरण सिंह की श्रद्धांजलि सभा होनी है, जिसमें भारी संख्या में किसान हिस्सा लेंगे।

CIA-2 ने किसानों के खिलाफ जारी किया नोटिस

अंबाला पुलिस ने किसानों को फिर नोटिस थमाए हैं। किसान नेता अमरजीत सिंह मोहड़ी, तेजबीर सिंह व मनजीत सिंह समेत अन्य किसानों को नोटिस जारी करते हुए पुलिस ने हिदायत दी है कि किसान आंदोलन के दर्ज हुए मुकदमे में पूछताछ के लिए शामिल हो। नोटिस में लिखा गया कि पहले भी आपको पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन आप दिए समय पर हाजिर नहीं हुए। CIA-2 की तरफ से जारी नोटिस में किसानों को 29 मार्च को सुबह 10 बजे जांच में शामिल होने के लिए निर्देश दिए।

किसान आंदोलन-2 के 46 दिन

विदित हो कि 13 फरवरी से शुरू हुए किसान आंदोलन को 46 दिन बीत चुके हैं। किसान हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। शुरुआती दौर में हुई 4 बार की वार्ता में भी सहमति नहीं बनी है। किसान उसी दिन से हरियाणा-पंजाब के शंभू, खनौरी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में डटे हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक समेत गायक रेशम सिंह अनमोल समेत कई संगठन समर्थन दे चुके हैं।

अब तक 18 की मौत मौत हो चुकी हैं। इनमें 3 पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं। किसान MSP की गारंटी का कानून बनाने समेत अन्य कई मांगों पर अड़े हुए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, वे धरने पर डटे रहेंगे।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like