1. Home
  2. Haryana News

JJP के 2 विधायकों से कांग्रेस में घमासान: लोकसभा की मांग रहें है टिकट, आज हो सकता है ऐलान

Loksabha election: CONGRESS

Loksabha election: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बेशक बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने में देरी नहीं की। लेकिन हरियाणा की बाकी की बड़ी पार्टियां अभी भी उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर रही है, और इसी बीच नेताओं की पार्टी बदलने की चर्चाएं भी जारी है।

कांग्रेस के टच में जेजेपी के 2 विधायक

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जजपा के 2 विधायक उनके टच में हैं। इन विधायकों को लोकसभा टिकट देने को लेकर कांग्रेस में बवाल भी मचा हुआ है। इनमें एक तरफ कुमारी सैलजा और दूसरी तरफ पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा हैं। सूत्रों की मानें तो इन विधायकों का कभी कांग्रेसी बैकग्राउंड रहा है। जिस वजह से कांग्रेस उनकी घर वापसी करवाकर सियासी तौर पर सुर्खियां बटोरना चाहती है।

6 सीटों पर फंसा कांग्रेस का पेंच

हरियाणा की 6 सीटों पर कांग्रेस में टिकट का पेंच फंसा हुआ है, क्योंकि कांग्रेस की पिछली बैठक में सिरसा से कुमारी सैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप के नाम पर सहमति बनी थी। गुरुग्राम सीट से अभिनेता से नेता बने राज बब्बर के नाम पर विचार किया जा रहा है। हरियाणा में उत्तराखंड के एक डेरा प्रमुख को लोकसभा उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस सबको चौंका सकती है।

अपनों की घर वापसी करवाना चाहती है कांग्रेस

हरियाणा कांग्रेस के बड़े चेहरे लोकसभा चुनाव से किनारा कर चुके हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के दवाब में अब वह अपने समर्थकों को टिकट दिलाने की जुगत में हैं। यही वजह है कि दूसरे दलों में गए कुछ बड़े चेहरों की वह पार्टी में वापसी कराना चाह रहे हैं। अभी कुछ ऐसे विधायक हैं, जिनका बैकग्राउंड कांग्रेस से है। अब पार्टी के दिग्गज उन्हें टिकट दिलाकर वापसी कराने की जुगत कर रहे हैं। हालांकि इन चेहरों का पार्टी के नेता एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं।

आज हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस नेतृत्व हरियाणा से अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा इसी सप्ताह कर सकता है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, इसकी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 9 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली है, 10 अप्रैल को उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

कांग्रेस कुरुक्षेत्र से कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी क्योंकि आप नेता सुशील गुप्ता इंडिया ब्लॉक के साथ चुनाव पूर्व समझौते के तहत उस निर्वाचन क्षेत्र से पहले ही मैदान में उतर चुके हैं। अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों का नाम अभी तय होना बाकी है।

 

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like