1. Home
  2. Farmers News

नवदीप जलबेहड़ा की गिरफ्तारी पर भड़के किसान: 9 अप्रैल को केंद्र सरकार का पुतला फूंकने का ऐलान

  नवदीप जलबेहड़ा

Farmer protest: पिछले काफी दिनों से चल रहे किसान आंदोलन का अब तक कोई हल नहीं निकला है। अब किसान नेता जलबेहड़ा की गिरफ्तारी के बाद किसान बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं।

केंद्र सरकार का पुतला फूंकने का ऐलान

संयुक्त किसान मोर्चा एवं किसान-मजदूर मोर्चा ने 7 अप्रैल को देशभर में केंद्र सरकार का पुतला फूंकने का ऐलान किया है। वहीं, 9 अप्रैल को शंभू बॉर्डर के पास रेलवे ट्रैक को अनिश्चितकालीन के लिए जाम करने की चेतावनी दी है। जिसकी वजह से दिल्ली से पंजाब जाने वाली काफी ट्रेनें प्रभावित होंगी। इसी सिलसिले में आज गुरुद्वारा श्री मर्दों साहिब में किसान संगठनों की मीटिंग है, जिसमें आगामी रणनीति बनाई जाएगी।  नवदीप जलबेहड़ा

युवा किसान नेता नवदीप जलबेहड़ा के पिता जय सिंह जलबेहड़ा ने कहा कि वे नवदीप की जमानत नहीं कराएंगे। चाहे सारी उम्र जेल में रहना पड़े। अगर छूटना है तो बिना जमानत के छूटना है। सरकार सोच ले आखिर कब तक नवदीप को जेल में रखना है। विदेश से फंडिंग मामले पर जय सिंह ने कहा कि रही बात बात फंडिंग की तो 40 किले का मालिक है नवदीप। अगर किसी को गलतफहमी हो एक किले की एक करोड़ रुपए कीमत है।

जय सिंह बोले सारे आरोप निराधार

जय सिंह ने कहा कि न किसी से फंडिंग कराई है और न कभी कराएंगे। न कभी एक रुपया खाते में आया है और न ही कभी आएगा। ये तो सेवादार हैं। कहा कि नवदीप ने पता नहीं क्या जुल्म किया है कि पुलिस ने 3 दिन का रिमांड लिया है। सवाल उठाया कि बताएं नवदीप ने किसके ऊपर कातिलाना हमला किया है? किसके साथ स्नैचिंग की है?

  नवदीप जलबेहड़ा

5 किसान नेताओं की रिहाई की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) एवं किसान-मजदूर मोर्चा के आह्वान पर 13 फरवरी से किसान आंदोलन चल रहा है। पुलिस ने कई किसान नेताओं को गिरफ्तार भी किया। किसानों का कहना है कि 10 फरवरी से हरियाणा में सैकड़ों किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनमें से 5 किसान नेता अभी भी जेल में हैं।

रविंदर सिंह व अमरजीत सिंह 13 फरवरी से, अनीश खटकड़ 19 मार्च से जींद जेल में बंद हैं। 28 मार्च को अंबाला पुलिस ने युवा किसान नेता वाटर कैनन बॉय नवदीप सिंह और गुरकीरत सिंह को गिरफ्तार किया। 3 दिन के रिमांड के बाद से अंबाला सेंट्रल जेल में हैं।

Around The Web

Trending News

Latest News

You May Also Like