{"vars":{"id": "108013:4658"}}

 ट्रिंग ट्रिंग...फोन की घंटी बजी...उठाया फोन...तभी खाते से कट गए पैसे...जानें साइबर ठगी का नया केस

 

Rohtak online thagi: रोहतक में दो महिलाओं से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। एक महिला से अज्ञात नंबर से कॉल आयी और बैंक खाते से रुपए कट गए। वहीं, दूसरी महिला से बच्चों की पढ़ाई के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। इसका पता लगते ही पीड़ित महिलाओं ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी।

ऑनलाइन फ्राड

रोहतक की काठ मंडी स्थित शांत नगर निवासी सुमन ने शिवाजी कॉलोनी थाना में ठगी की शिकायत दी। शिकायत में सुमन ने बताया कि 26 अप्रैल को उसके मोबाइल पर दो अज्ञात नंबर से कॉल आयी। उसके बाद एसबीआई खाते से 2 अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से 74 हजार 891 रुपए ऑनलाइन फ्राड के माध्यम से निकाल लिए। पहली ट्रांजेक्शन में 49 हजार 891 रुपए और दूसरी ट्रांजेक्शन से 25 हजार रुपए निकाले गए हैं। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दे दी। शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

बच्चों की पढ़ाई के नाम पर ठगा

रोहतक की डीएलएफ कॉलोनी निवासी भव्या ने आर्य नगर थाने में ठगी की शिकायत दी। शिकायत में बताया कि 6 जनवरी को उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से वाट्सअप कॉल आई। जिसने खुद को बायजूस का प्रतिनिधि बताया। उसने अपने अधिकारी से जूम मीटिंग में जुड़ने के लिए कहा। इसके बाद जूम मीटिंग में उसके बच्चों को स्कॉलरशिप के तहत कोर्स खरीदने के लिए 10 हजार रुपए कहा। जिसमें उसके बच्चे ऑनलाइन क्लास लेने के लिए कहा।

इसके बाद दो ट्रांजेक्शन में 10 हजार (2 हजार व 8 हजार) का भुगतान किया। वहीं उनके बच्चों व पैन कार्ड की डिटेल मांगी। उन्होंने बिना बताए कोर्स की किश्त शुरू कर दी और लोन बनवाकर भुगतान करवाते रहे। जब कस्टमर केयर से बात की तब तक 36 हजार 210 रुपए कट चुके थे, जबकि उसने 10 हजार में 15 दिन की फ्री ट्रायल खरीदना था। लेकिन उन्होंने ना तो ऑनलाइन क्लास दी और ना ही पैसे वापस किए। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दे दी।