{"vars":{"id": "108013:4658"}}

 रोहतक IIM में रद्द होंगे छात्रों के दाखिलें, मैनेजमेंट लेगा बड़ा फैसला, जानिए क्यों?

 

Rohtak News: रोहतक IIM में ओबीसी कोटा से एडमिशन लिए हुए बच्चों के दाखिले रद्द कर दिए जाएंगे. मैनेजमेंट ने अभिभावकों के साथ बैठक की थी जिसके बाद सारी स्थिति को क्लियर किया है। 


बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि उनकी इनकम ज्यादा बताकर उनके बच्चों को आईआईएम में एडमिशन रद्द करने की बात कही जा रही है, लेकिन मैनेजमेंट का साफ कहना है कि नियमों के अनुसार ओबीसी कोटे में एडमिशन लेने के लिए 8 लाख से ज्यादा आय नहीं होनी चाहिए, फिर भी अभिभावकों को डॉक्यूमेंट सममिट करने के लिए चार दिन का वक्त दिया गया है। 

इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में औऱ अभिभावको के इस बवाल को देखते हुए जरूरी कागजात जमा करने के लिए चार दिन का समय दिया है। लेकिन अभिभावकों का कहना है कि नियमों के अनुसार ओबीसी कोटे में एडमिशन लेने पर इनकम नहीं देखी जाती है।


वहीं मैनेजमेंट ने साफ कहा है कि भारत सरकार द्वारा बनाए गए नियमों के  मुताबिक ओबीसी कोटे में एडमिशन लेने के लिए 8 लाख से ज्यादा इनकम नहीं होनी चाहिए। जिसको लेकर मैनेजमेंट द्वारा अभिभावकों को चार दिन का समय दिया है और जल्द से जल्द जरूरी कागजात संस्थान में जमा करने की बात कही है। यदि ऐसा नहीं होता तो सभी बच्चों के एडमिशन को रद्द कर दिया जाएगा।