{"vars":{"id": "108013:4658"}}

Kisaan Andolan: शंभू बॉर्डर पर फिर हुआ हंगामा, किसान संगठनों ने लगाए गंभीर आरोप

 

 Kiaan Andolan: 5 महीनों से शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में जबरदस्त हंगामा हो गया. किसानों से बॉर्डर पर कुछ आसपास के गांव के लोग से मिलने पहुंचे थे तब वहां आपस में विवाद हो गया.


फिलहाल कारणों का पता नहीं चल पाया लेकिन जानकारी है कि कुछ व्यापरी संगठन व आस-पास के गांव के लोग मिलने पहुंचे थे तो वहां वहां दोनों पक्षों में काफी बहस हुई और एक दूसरे पर आरोप लगे। जिसके बाद किसानों ने भाजपा पर साजिश रचने के आरोप लगाए.

 
किसानों का आरोप पर है कि 50-60 की गिनती में लोग आए औऱ अंदर घुसना शुरु कर दिया. वे लोग स्टेज पर कब्जा करना चाहते थे लेकिन वहां पर किसान नेताओं ने सब कुछ संभाल लिया और जो स्टेज पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें रोका गया.


फिलहाल शम्भू बार्डर पर हरियाणा पंजाब का आवागमन पक्की बैरिकेडिंग के कारण पूरी तरह प्रभावित है। किसान संगठन पंजाब की तरफ धरने पर बैठे हैं। जिसका असर अब अंबाला के व्यापार और आसपास के इलाकों पर दिखने लगा है। जिसको लेकर कुछ व्यापारी संगठन व आसपास के गांव के लोग शम्भू मोर्चे पर बातचीत के लिए पहुंचे थे. हांलाकि झगड़ा कैसे किसने शुरु किया अभी इसका अंदाजा नही लग पाया लेकिन वहां दोनों पक्षों में बहस हुई।