{"vars":{"id": "108013:4658"}}

करनाल: एक क्लिक में आपका पैसा हो जाएगा डबल...जानें फिर कैसे घर बैठे ही महिला से हुई लूट?

 
Karnal fraud: हरियाणा में ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। करनाल के सेक्टर 12 निवासी एक महिला से ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

ज्यादा पैसा कमाने के लालच ने डुबोया

महिला ने टेलीग्राम पर बने HCL सॉफ्टवेयर टास्क ग्रुप में ज्यादा पैसे कमाने के लालच में लाखों रुपए लगाए थे। महिला को जब ठगी का पता चला तो मामले की शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस में दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर 12 निवासी पीड़ित महिला रश्मि ने पुलिस को दी शिकयात में बताया कि उसके टेलीग्राम पर एक 8802 HCL सॉफ्टवेयर टास्क ग्रुप है। जहां पर उसे झांसा दिया कि अगर की आप 1,21000 रुपए इन्वेस्ट करते हो तो आपको इसके बदले में 1,92500 रुपए मिलेगें। जिससे वह उनके झांसे में आ गई।

ऐसे किए पैसे ट्रांसफर

पीड़िता ने बताया कि ग्रुप में उसे जैस बताया कि उसने उसी तरह अपने बैंक खाते से पैस ट्रांसफर किए। सबसे पहले उसने गूगल पे के माध्यम से 15 हजार रुपए डाले, उसके बाद उसी दिन शाम यानी 16 अप्रैल को G Pay के माध्यम से ही 29 हजार रुपए डाल दिए। उसके अगल दिन फिर यानी 17 अप्रैल को 77 हजार रुपए उसके कहे अनुसार ऑनलाइन पेमेंट डाल दी।

पैसे वापस नहीं आए तो चला ठगी पता

इसके बाद पीड़िता ने बताया कि ग्रुप में उसे बताया गया था कि 19 अप्रैल तक उसके खाते में 192500 रुपए आ जाएगें। लेकिन जब पैसे नहीं आए तो उसने उसी नंबर पर फोन किया जिस नंबर पर पैसे ट्रांसफर किए थे। लेकिन उसका नंबर बंद जा रहा है। इसके बाद उसे पता चला की उसके साथ ठगी हुई।

​​​​​​​22 अप्रैल को दी शिकायत

​​​​​​​रश्मि ने बताया कि 22 अप्रैल तक जब उसकी पैमेंट वापस नहीं आई तो उसने करनाल सिविल लाइन थाना में मामले की शिकायत दी। सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी पवन ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।