{"vars":{"id": "108013:4658"}}

Haryana Roadways: इस दिन यात्रा करने से बचें यात्री, रोडवेज़ में होगी हड़ताल!

 
Haryana Roadways: अगर आप हरियाणा रोडवेज में सफर करते है तो आपको सावधान रहना पड़ेगा.परिवहन विभाग के सचिव की ओर से जारी किए जा रहे कर्मचारी विरोधी फरमानों के विरोध में 26 जून को रोडवेज कर्मचारी भूख हड़ताल करेंगे। यह निर्णय सांझा मोर्चे की पेहवा में हुई बैठक में लिया गया था.

रोडवेज कर्मचारियों की कई मांगों पर सरकार ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है न ही उनको लागू किया गया है। ऐसे में मोर्चे ने निर्णय लिया था कि 26 जून को कर्मचारी 10 से 4 बजे तक भूख हड़ताल करेंगे।


कर्मचारियों के अनुसार चालक-परिचालक व लिपिक से अनेक तरह के कार्य लिए जा रहे हैं, परंतु इनके पे ग्रेड न देकर आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा देय अर्जित अवकाशों को कम किया जा रहा है।

चालक, परिचालकों के रात्रि ठहराव भत्ता को 30 से 10 तक सीमित करने का फरमान जारी कर दिया है। ओवर टाइम पॉलिसी को ताक पर रखकर चालक परिचालकों से 14-15 घंटे कार्य लेकर ओवरटाइम सीमित कर दिया गया है। 

ग्रुप डी के कर्मचारियों से तकनीकी पद का कार्य लिया जा रहा है। भर्ती किए गए 2016 के चालकों व दादरी डिपो के 52 हेल्पर्स को पक्का नहीं किया जा रहा है। ये कुछ मांगे है जिनको लेकर 26 जून को कर्मचारी भूख हड़ताल पर होंगे