{"vars":{"id": "108013:4658"}}

Haryana Roadways के कर्मचारियों की सरकार को खुली चेतावनी, कर सकते है बड़ा आंदोलन

 
 Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज़ के कर्मचारियों ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पेहवा में रोडवेज़ कर्मचारी सांझा मोर्चा की मीटिंग आयोजित हुई. 

मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई कि 23 जून 2023 को सरकार ने कर्मचारियों की बहोत सी मांगो पर सहमति जताई थी. जिसका परिपत्र जारी कर आश्वासन भी सरकार द्वारा दिया गया था.


लेकिन सरकार ने अब तक कोई मांग नही मानी बल्कि कर्मचारी विरोधी कोई न कोई फरमान जरूर जारी करती रहती है. 

रोडवेज़ कर्मचारी नेताओं ने बताया कि सरकार द्वारा चालक परिचालक लिपिक समेत सभी कर्मचारियों से बहोत काम लिया जा रहा है, लेकिन उसका मानदेय ग्रेड पे के अनुसार नही दिया जा रहा है. 

सरकार कर्मचारियों से ओवरटाइम पॉलिसी को ताक पर रख के  14-15 घंटे काम ले रही है, जिससे उनका शारीरिक और मानसिक नुकसान हो रहा है. वहीं चालक और परिचालकों का रात्रि भत्ता भी 30 से घटाकर 10 कर दिया है.

यहां तक ग्रुप D के कर्मचारियों से तकनीकी काम लिया जा रहा है. यहां तक के 2016 में भर्ती हुए चालको और हेल्परों को पक्का तक नही किया जा रहा है.

यहां तक रोडवेज़ में 45 अलग अलग केटेगिरी के कर्मचारी फ्री बस यात्रा सेवा का लाभ ले रहे है, जबकि कई सालों तक  विभाग में काम करने वाले खुद विभाग के कर्मचारियों को ऐसा कोई लाभ नही मिल रहा.

इसी एवज में सांझा मोर्चा के कर्मचारियों ने फैसला लिया है कि 26 जून को सभी महाप्रबंधक ऑफिस के सामने 10 से 4 बजे तक भूख हड़ताल की जाएगी, अगर इतने भर से भी सरकार नही मानी तो 14 जुलाई को अम्बाला में परिवहन मंत्री के घर का घेराव किया जाएगा.