{"vars":{"id": "108013:4658"}}

 कम नहीं हो रही पूर्व गृहमंत्री अनिल विज की नाराजगी, लोकसभा चुनाव की बैठकों से बनाई दूरी

 
Anil vij: हरियाणा में सीएम बदलने के बाद से पूर्व गृहमंत्री अनिल विज लगातार नाराज चल रहे हैं। पहले शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बनाने के बाद अब लोकसभा चुनावों को लेकर होने वाली मीटिंग्स में भी अनिल विज नजर नहीं आते है।

अंबाला लोकसभा सीट की मीटिंग में नहीं पहुंचे अनिल विज

लोकसभा चुनाव प्रभारी और राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया इन दिनों हरियाणा दौरे पर हैं। उन्होंने हाल ही में गुरुग्राम में ओवरऑल मीटिंग लेने के बाद लोकसभा वाइज मीटिंगें लेना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पंचकूला में उन्होंने अंबाला लोकसभा सीट को लेकर मीटिंग कर इसकी शुरुआत कर दी है। इसमें सबसे अहम बात यह रही कि इन मीटिंगों में शामिल होने के लिए पूर्व गृह मंत्री विज नहीं पहुंचे। जबकि, वे अंबाला लोकसभा अंतर्गत आने वाली अंबाला कैंट विधानसभा से विधायक हैं और पार्टी के सीनियर लीडर भी हैं। चुनावी मीटिंगों से उनकी दूरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

कहां से शुरू हुई नाराजगी ?

अनिल विज की नाराजगी की शुरुआत सूबे में मुख्यमंत्री के बदलाव से शुरू हुई। दरअसल, मुख्यमंत्री बदलाव के बारे में अनिल विज को कोई जानकारी नहीं थी। जबकि, बदलाव को लेकर हो रही इस प्रक्रिया की जानकारी पूर्व सीएम मनोहर लाल को थी, इसमें अहम यह रहा कि मनोहर लाल खट्‌टर के इस्तीफे के बाद पूर्व गृह मंत्री उन्हीं के साथ ही एक कार में घूमते रहे, लेकिन इसके बाद भी विज को उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी।

इसके बाद विधायक दल की मीटिंग में नायब सैनी के नेता चुने जाने से वह सरप्राइज रह गए। इसके बाद वह नाराज होकर मीटिंग को छोड़कर चले गए। विज की नाराजगी इस कदर रही कि उन्होंने नायब सैनी के मंत्रिमंडल से भी किनारा कर दिया।